Create

"अश्विन से आपको विकेट चाहिए तो ऐसा नहीं होने वाला है," पूर्व भारतीय खिलाड़ी का बयान

अश्विन को एशिया कप की भारतीय टीम में चुना गया है
अश्विन को एशिया कप की भारतीय टीम में चुना गया है

एशिया कप (Asia Cup) के लिए भारतीय टीम (Indian Team) में स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) को भी शामिल किया गया है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने मामले पर प्रतिक्रिया दी है। चोपड़ा ने अश्विन को टीम में शामिल करने के फैसले को सही ठहराया है। उन्होंने अश्विन की डिफेंसिव भूमिका बताई।

चोपड़ा ने कहा कि अश्विन पिछले विश्व कप में भी अचानक आउट-ऑफ-द-बॉक्स चयन थे। यहां भी विश्व कप से ठीक पहले वे वेस्टइंडीज गए थे और अब एशिया कप टीम में हैं, फिर से विश्व कप खेलेंगे, ऐसा लगता है। उन्होंने कहा कि बात कौन अच्छा है या बुरा है की नहीं है, बल्कि किस तरह की स्पिन चाहिए, यह असली मुद्दा है।

आगे उन्होंने कहा कि अश्विन ने पिछले टी20 विश्व कप के बाद से पांच मैच खेले हैं, छह विकेट लिए हैं, जो खराब नहीं है, प्रति मैच एक विकेट से अधिक उन्होंने लिया। उनका औसत 20 और 6.1 की इकॉनमी थी, वह बहुत अच्छे रहे हैं। उन्होंने पांच मैचों में असाधारण रूप से अच्छा प्रदर्शन किया है। अगर आप उनको डिफेंसिव रोल देंगे तो वह परफेक्शन के साथ करेंगे। अगर आप विकेट चाहते हैं तो इसके लिए तैयार रहें क्योंकि ऐसा नहीं होने वाला है। उनके लिए आप किस तरह की भूमिका निर्धारित करते हैं, यह मेरे लिए अहम है।

गौरतलब है कि टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम को तैयार किया जा रहा है। अब जिन टूर्नामेंटों में खिलाड़ी खेल रहे हैं। लगभग वही खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप के लिए भी चुने जाने हैं। देखना होगा कि एशिया कप में टीम इंडिया का खेल कैसा रहेगा।

एशिया कप के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पन्त, दीपक हूडा, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, रविन्द्र जडेजा, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, आवेश खान।

स्टैंडबाय- श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल और दीपक चाहर

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment