Create

"वह पहले एक बेहतर विकेट-टेकर थे" - मुजीब उर रहमान को लेकर दिग्गज खिलाड़ी की प्रतिक्रिया 

मुजीब उर रहमान अफगानिस्तान के स्पिन अटैक में अहम भूमिका निभाएंगे
मुजीब उर रहमान अफगानिस्तान के स्पिन अटैक में अहम भूमिका निभाएंगे
Prashant Kumar

पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) को लगता है कि अफगानिस्तान के स्पिन गेंदबाज मुजीब उर रहमान (Mujeeb Ur Rahman) टी20 में पहले की तरह विकेट-टेकर गेंदबाज नहीं रहे हैं। उनकी यह प्रतिक्रिया एशिया कप (Asia Cup) 2022 में अफगानिस्तान के पहले मुकाबले से पूर्व आई है।

एशिया कप के उद्घाटन मैच में ही अफगानिस्तान का सामना श्रीलंका से होगा। पिछली बार अफगानिस्तान का प्रदर्शन टूर्नामेंट में अच्छा रहा था और टीम ने सुपर 4 में जगह बनाई थी। इस बार भी टीम की उम्मीदें कुछ वैसा ही प्रदर्शन करने की होंगी। श्रीलंका के खिलाफ पहले मुकाबले में मुजीब उर रहमान भी नजर आ सकते हैं।

अपने यूट्यूब चैनल पर श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले से पूर्व आकाश चोपड़ा ने अफगानिस्तान के स्पिन अटैक को लेकर चर्चा की। उन्होंने कहा,

नबी विश्वसनीय है, राशिद विश्वसनीय है। मुजीब उर रहमान के विकेटों की संख्या थोड़ी कम हुई है। उन्होंने मुझे थोड़ा निराश किया है। अगर आप पहले से उनकी तुलना करें तो ऐसा लगता है कि वह पहले काफी बेहतर विकेट-टेकर गेंदबाज थे, वह अब उतने अच्छे नहीं रहे।
youtube-cover

चोपड़ा का मानना है कि नवीन-उल-हक और फज़लहक़ फारूकी अफगानिस्तान स्पिनर्स का प्रभावी तरीके से साथ निभा सकते हैं। पूर्व खिलाड़ी ने अपनी बात को समझाते हुए कहा,

नवीन-उल-हक और फारूकी अच्छे विकल्प हैं क्योंकि एक बाएं हाथ का है और दूसरा दायां हाथ है। वे डेथ ओवरों में भी अच्छी गेंदबाजी करते हैं। परिस्थितियां तेज गेंदबाजों के पक्ष में हो सकती हैं लेकिन स्पिन की गुणवत्ता तेज गेंदबाजों पर भारी पड़ती है।

देखना होगा कि श्रीलंका के खिलाफ अफगानिस्तान एक टीम के रूप में कैसा प्रदर्शन करती है और उनके गेंदबाजों का क्या योगदान रहता है।

एशिया कप के लिए अफगानिस्तान की टीम

मोहम्मद नबी (कप्तान), नजीबुल्लाह ज़दरान (उपकप्तान), अफसर ज़ज़ई (विकेटकीपर), अज़मतुल्लाह ओमरज़ई, फरीद अहमद मलिक, फ़ज़ल हक फ़ारूक़ी, हशमतुल्ला शाहिदी, हज़रतुल्लाह ज़ज़ई, इब्राहिम ज़दरान, करीम जनत, मुजीब उर रहमान, नजीबुल्लाह ज़दरान, नवीन उल हक, नूर अहमद, रहमानुल्ला गुरबाज (विकेटकीपर), राशिद खान और समीउल्लाह शिनवारी।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...