Create

Asia Cup 2022 : Ravindra Jadeja का लगातार चोटिल होना भारत के लिए गंभीर समस्या, दिग्गज की बड़ी प्रतिक्रिया 

रविंद्र जडेजा चोटिल होकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं
रविंद्र जडेजा चोटिल होकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं

पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) को लगता है कि टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) की तैयारियों के लिहाज से रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की घुटने की चोट गंभीर समस्या बन रही है। दिग्गज ऑलराउंडर ने एशिया कप (Asia Cup) 2022 के शुरूआती दो मुकाबलों में अच्छा प्रदर्शन किया था लेकिन अब वह बाहर हो गए हैं। उनकी चोट गंभीर हुई तो फिर टी20 वर्ल्ड कप 2022 से भी बाहर हो सकते हैं।

हालाँकि, भारतीय टीम ने आदर्श रिप्लेसमेंट के रूप में अक्षर पटेल को शामिल किया है, जो जडेजा जैसे ही ऑलराउंडर हैं। इसके बावजूद आकाश चोपड़ा को लगता है कि ऑलराउंडर के तौर पर जड्डू की कमी को अक्षर नहीं पूरी कर पाएंगे।

अपने यूट्यूब चैनल पर आकाश चोपड़ा ने रविंद्र जडेजा की चोट को लेकर कहा,

जडेजा की चोट परेशान करने वाली खबर है क्योंकि यह पहली बार नहीं है। यह एक बार-बार होने वाली चोट के रूप में बदल रही है। हालॉंकि आपके पास रिप्लेसमेंट के रूप में अक्षर पटेल है, क्या आप लंबे समय के लिए रविंद्र जडेजा की अनुपस्थिति को बर्दाश्त कर सकते हैं? वह हार्दिक की तरह ही टी20 टीम में संतुलन लाते हैं और अगर भारत बाएं हाथ का खिलाड़ी चाहता है तो वह नंबर 4 या नंबर 5 पर बल्लेबाजी भी कर सकते हैं।
youtube-cover

रविंद्र जडेजा की चोट की वजह से भारत कुछ बदलाव कर सकता है - आकाश चोपड़ा

रविंद्र जडेजा की बल्लेबाजी को देखते हुए उन्हें पाकिस्तान के खिलाफ नंबर 4 पर प्रमोट किया गया था, ताकि वह बाएं हाथ के स्पिनर मोहम्मद नवाज़ और लेग स्पिनर शादाब खान के खिलाफ काउंटर अटैक कर सकें। हालाँकि, चोपड़ा को नहीं लगता कि यह काम अक्षर पटेल कर पाएंगे। उनके मुताबिक जडेजा के चोटिल होने की वजह से ऋषभ पंत को शामिल किया जा सकता है।

इससे हार्दिक पांड्या को पांचवें गेंदबाज के रूप में जिम्मेदारी निभानी होगी जो उनके वर्क लोड को देखते हुए एक जोखिम होगा। ऐसे में भारतीय टीम को दिनेश कार्तिक को बाहर कर दीपक हूडा या फिर अक्षर पटेल को शामिल कर अतिरिक्त गेंदबाजी विकल्प जोड़ना होगा। उन्होंने कहा,

क्या जडेजा की गैरमौजूदगी में भारत कुछ बदलाव करेगा? मैं ऐसा इसलिए कह रहा हूं क्योंकि अक्षर जितने अच्छे बल्लेबाज है, आप उन्हें नंबर 4 पर नहीं भेज सकते अगर आप शादाब या नवाज को बेअसर करना चाहते हैं। इसलिए आपको ऋषभ पंत की जरूरत है। लेकिन फिर इसका मतलब ये भी है कि दिनेश कार्तिक के लिए कोई जगह नहीं है. तो आप देख सकते हैं कि कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
1 comment