Create

पावरप्ले में क्यों धीमा खेलती है पाकिस्तानी टीम? पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज ने बताई बड़ी वजह

Pakistan v India - DP World Asia Cup
Pakistan v India - DP World Asia Cup
Nitesh

पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) ने अभी तक एशिया कप (Asia Cup 2022) में एक मैच जीता है और एक मैच हारा है। वहीं इन दोनों मैचों के दौरान पावरप्ले में उनकी बल्लेबाजी पर सवाल उठे हैं। पाकिस्तानी टीम पर धीमी बल्लेबाजी करने का आरोप लगा है। वहीं पूर्व तेज गेंदबाज आकिब जावेद ने बताया कि पाकिस्तानी टीम पावरप्ले में इतना संभलकर क्यों खेलती है।

पाकिस्तानी टीम के परफॉर्मेंस की अगर बात करें तो भारत और हांगकांग दोनों ही टीमों के खिलाफ पावरप्ले में वो ज्यादा रन नहीं बना पाए थे। कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की स्ट्राइक रेट उतनी अच्छी नहीं थी।

पाकिस्तान का मिडिल ऑर्डर उतना अच्छा नहीं है इसलिए टॉप ऑर्डर को संभलकर खेलना पड़ता है - आकिब जावेद

आकिब जावेद ने इसके पीछे बड़ा कारण बताया है। उन्होंने जियो न्यूज पर बातचीत के दौरान कहा 'पाकिस्तान का मिडिल ऑर्डर उतना अच्छा नहीं है। टीम ज्यादातर बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान और फखर जमान पर ही निर्भर है। इसी वजह से वो संभलकर खेलते हैं क्योंकि उन्हें ज्यादा देर तक बल्लेबाजी करनी होती है। इसके अलावा ये पिच भी ज्यादा रनों वाली पिच नहीं है। इस पर 160-70 रन ही बन सकते हैं। वहीं अगर इंडिया की बात करें तो वो भी खुलकर नहीं खेल पा रहे हैं। क्योंकि रोहित शर्मा लंबे वक्त के बाद खेलने आए हैं। केएल राहुल भी काफी समय बाद आए हैं और विराट कोहली अपनी फॉर्म से जूझ रहे हैं।'

वहीं भारतीय टीम के खिलाफ मुकाबले से पूर्व पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने भी बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि हांगकांग के खिलाफ जीत से पाकिस्तानी टीम का आत्मविश्वास बढ़ गया होगा और इसी वजह से वो इस मैच में भारत को हरा सकते हैं। इंजमाम उल हक ने भारतीय टीम को पाकिस्तान को हल्के में नहीं लेने की चेतावनी दी।


Edited by Nitesh

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...