Asia Cup 2022 : विराट कोहली ने शतक लगाने के बाद भुवनेश्वर से कही बड़ी बात, बातचीत का वीडियो वायरल 

Ankit
शतक लगाने के बाद कोहली से मिलते हुए भुवनेश्वर
शतक लगाने के बाद कोहली से मिलते हुए भुवनेश्वर

एशिया कप (Asia Cup) 2022 में भारतीय क्रिकेट टीम ने अपने आखिरी सुपर-4 मैच में अफगानिस्तान को 101 रनों से हरा दिया। इस मैच में विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपने टी-20 अंतरराष्ट्रीय करियर का पहला शतक और सभी प्रारूप को मिलाकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का 71वां शतक लगाया। इस शतकीय पारी के बाद कोहली ने भुवनेश्वर कुमार से ऐसी बात कही, जो सोशल मीडिया में चर्चा का विषय बनी हुई है।

दरअसल, कोहली के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पिछले ढाई-तीन साल कुछ खास नहीं गुजरे हैं। वह किसी भी प्रारूप में कोई लम्बी पारी नहीं खेल पा रहे थे लेकिन एशिया कप 2022 में उन्होंने फॉर्म में वापसी कर ली है। उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ 61 गेंदों में 12 चौके और छह छक्कों की मदद से नाबाद 122 रन बनाए। दिलचस्प रूप से पारी की शुरुआत करने आए कोहली अंत तक नाबाद रहे और पूरे ओवर खेलकर वापस लौटे।

जब कोहली शतक लगाकर लौटे तो उन्होंने साथी खिलाड़ी भुवेनश्वर कुमार से कहा, "अभी है क्रिकेट बाकी"। उनका यह वीडियो सोशल मीडिया में खूब पसंद किया जा रहा है।

कोहली ने अपनी शतकीय पारी के दौरान कई बड़े रिकॉर्ड्स अपने नाम किए। उन्होंने टी-20 अंतरराष्ट्रीय में अपने 3,500 रन पूरे कर लिए हैं और ये आंकड़ा पार करने वाले विश्व के सिर्फ दूसरे खिलाड़ी बने हैं। वहीं कोहली के अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 71 शतक हो गए हैं। वह सचिन तेंदुलकर (100) के बाद संयुक्त रूप से दूसरे सर्वाधिक शतक लगाने वाले बल्लेबाज हो गए हैं। उन्होंने पूर्व ऑस्ट्रलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग (71) की बराबरी की है।

वहीं मैच की बात करें तो कोहली के शतक की बदौलत भारत ने पहले खेलते दो विकेट खोकर 212 का बड़ा स्कोर बनाया। जवाब में अफगानिस्तान की टीम पूरे ओवर खेलने के बावजूद 111/8 का स्कोर ही बना सकी। भारत से भुवनेश्वर ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए पांच विकेट लिए।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar