Asia Cup 2022 : अफगानिस्तान के तेज गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया, आईपीएल का भी हुआ जिक्र 

एशिया कप में फ़ज़ालहक़ फ़ारूक़ी ने शानदार गेंदबाजी की है
एशिया कप में फ़ज़ालहक़ फ़ारूक़ी ने शानदार गेंदबाजी की है

एशिया कप (Asia Cup) 2022 में अफगानिस्तान का ग्रुप मुकाबलों में जबरदस्त प्रदर्शन रहा और शानदार प्रदर्शन के आधार पर टीम सुपर 4 के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली टीम बनी। इस टूर्नामेंट में टीम का तेज गेंदबाजी अटैक जबरदस्त नजर आया। टीम के तेज गेंदबाजों के प्रदर्शन से स्पिन गेंदबाज राशिद खान (Rashid Khan) भी काफी खुश हैं।

राशिद खान ने खासतौर पर बाएं हाथ के तेज गेंदबाज फ़ज़ालहक़ फ़ारूक़ी की प्रशंसा की और उनके अच्छे प्रदर्शन का श्रेय आईपीएल को भी दिया। फ़ारूक़ी ने श्रीलंका के खिलाफ अफगानिस्तान की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने 11 रन देकर 3 सफलताएं अर्जित की थी।

गुरुवार को टीम के ट्रेनिंग सेशन के दौरान ईएसपीएन क्रिकइंफो से बार करते हुए राशिद खान ने कहा,

गेंदबाजी हमेशा हमारे लिए अच्छी रही है, लेकिन अगर आप हमारी तरफ देखें, तो तेज गेंदबाजी विभाग पहले संघर्ष कर रहा था, लेकिन अब हमारे पास अच्छे गेंदबाज हैं। फ़ज़ालहक़ फ़ारूक़ी को आईपीएल में खेलने का अनुभव रहा है। वहां उन्हें जो एक्सपोजर मिला, वह बहुत बड़ा रहा है। हमारे पास नवीन-उल-हक भी है, जो पूरी दुनिया में खेल रहे हैं। यह हमारे लिए बहुत बड़ा संकेत है।

आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन के दौरान अफगानिस्तान के फ़ारूक़ी को सनराइज़र्स हैदराबाद ने अपने खेमे में शामिल किया था। उन्हें तीन मैचों में खेलना का मौका मिला था। इस दौरान 9.17 की इकॉनमी से उन्हें दो विकेट मिले थे। आईपीएल सीजन के दौरान उन्हें डेल स्टेन जैसे दिग्गज से भी सीखने का मौका मिला होगा, क्योंकि वह टीम के तेज गेंदबाजी कोच थे।

हम किसी भी टीम का मुकाबला करने के लिए तैयार हैं - राशिद खान

अफगानिस्तान ने एशिया कप के अपने पहले दो मैचों में श्रीलंका और बांग्लादेश को बुरी तरह हराया। टीम को अब सुपर 4 के बाद भारत या पाकिस्तान से भिड़ना पड़ सकता है। राशिद खान ने जोर देकर कहा है कि उनकी टीम अगले चरण में किसी से भी मुकाबला करने को तैयार है। उन्होंने कहा,

हमने वाकई बहुत मेहनत की है। एक ग्रुप के रूप में जिम्मेदारी लेने पर ध्यान केंद्रित किया जाता है। हमने उस क्षेत्र में तेज गेंदबाजी और बेहतर होने पर ध्यान केंद्रित किया है। हम किसी भी टीम के लिए तैयार हैं, सिर्फ भारत या पाकिस्तान के लिए नहीं। हमारा ध्यान एक ही है, और हम हर प्रतिद्वंद्वी के लिए समान मानसिकता और तीव्रता के साथ ट्रेनिंग करते हैं। हमारे नियंत्रण में यह है कि कड़ी मेहनत करें, तीव्रता के साथ ट्रेनिंग करें और ट्रेनिंग में 100% दें और हर गेम पर एकसमान ध्यान केंद्रित करें।

एशिया कप में अफगानिस्तान को सुपर 4 में श्रीलंका की चुनौती का सामना करना है। दोनों टीमों के बीच 3 सितम्बर को शारजाह में मुकाबला खेला जायेगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar