अफगानिस्तान ने एशिया कप के लिए मजबूत टीम का किया ऐलान

अफगानिस्तान ने टीम में कुल 17 खिलाड़ी रखे हैं
अफगानिस्तान ने टीम में कुल 17 खिलाड़ी रखे हैं

एशिया कप (Asia Cup) के लिए अफगानिस्तान (Afghanistan) की टीम में 17 खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मंगलवार को टीम की घोषणा कर दी। मोहम्मद नबी टीम की कप्तानी करेंगे। यूएई में 27 अगस्त से एशिया कप 2022 का आयोजन होने जा रहा है।

शराफुद्दीन अशरफ की जगह समीउल्लाह शिनवारी की टीम में वापसी हुई है, जो आयरलैंड श्रृंखला में टीम का हिस्सा हैं। बाएं हाथ के कलाई के स्पिनर नूर अहमद टीम में वापस आ गए हैं। नजीबुल्लाह जादरान को टीम का उपकप्तान बनाया गया है। मुजीब उर रहमान और राशिद खान इस टीम के दो अहम खिलाड़ी हैं।

पिछले साल टी 20 विश्व कप खेलने वाली टीम में से एक उल्लेखनीय नाम गुलबदीन नैब का नाम है जो इसमें शामिल नहीं हैं। पिछले साल वर्ल्ड कप के बाद से उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है। अफगानिस्तान ने एशिया कप 2022 के लिए 3 रिजर्व खिलाड़ियों को भी शामिल किया है। निजात मसूद, कैस अहमद और शराफुद्दीन अशरफ तीन खिलाड़ी हैं, जो रिजर्व के रूप में टीम का हिस्सा हैं।

अफगानिस्तान की टीम ग्रुप बी में अपने अभियान की शुरुआत 27 अगस्त को श्रीलंका के खिलाफ करेगी और फिर 30 अगस्त को बांग्लादेश से भिड़ेगी। दोनों ग्रुपों में से प्रत्येक से टॉप 2 टीमें एशिया कप के सुपर 4 चरण के लिए क्वालीफाई करेंगी।

अफगानिस्तान की टीम

मोहम्मद नबी (कप्तान), नजीबुल्लाह ज़दरान (उपकप्तान), अफसर ज़ज़ई (विकेटकीपर), अज़मतुल्लाह ओमरज़ई, फरीद अहमद मलिक, फ़ज़ल हक फ़ारूक़ी, हशमतुल्ला शाहिदी, हज़रतुल्लाह ज़ज़ई, इब्राहिम ज़दरान, करीम जनत, मुजीब उर रहमान, नजीबुल्लाह ज़दरान, नवीन उल हक, नूर अहमद, रहमानुल्ला गुरबाज (विकेटकीपर), राशिद खान और समीउल्लाह शिनवारी।

Quick Links

Edited by निरंजन