Create

"अफगानिस्तान की टीम भारत या पाकिस्तान को हरा दे तो हैरानी नहीं होगी," पूर्व भारतीय खिलाड़ी का बयान

Bangladesh v Afghanistan - DP World Asia Cup
Bangladesh v Afghanistan - DP World Asia Cup

अफगानिस्तान (Afghanistan) की टीम ने एशिया कप (Asia Cup) के अपने दो मैचों में जीत दर्ज करते हुए चौंकाने वाला कार्य किया है। अफगानिस्तान की टीम ने श्रीलंका और बांग्लादेश को हराकर सुपर चार में जगह हासिल कर ली है। इस बीच पूर्व भारतीय क्रिकेटर अजय जडेजा (Ajay Jadeja) ने अफगानिस्तान की टीम को लेकर भविष्यवाणी की है। उनका कहना है कि यह टीम भारत या पाकिस्तान में से किसी एक को हराकर बाहर कर दे तो हैरानी नहीं होनी चाहिए।

क्रिकबज से बातचीत करते हुए जडेजा ने कहा कि सुपर 4 में इन लोगों से खेलते समय टीमों को सावधान रहना चाहिए। जब आप इनके खिलाफ सुपर 4 में खेलते हैं, तो मुझे आश्चर्य नहीं होगा अगर वे वहां बड़ी टीमों में से एक को हरा दें। उनके पास हिटिंग की क्षमता है। गेंदबाजी में उनको पता है कि वे क्या कर सकते हैं। कल्पना कीजिए कि अगर भारत या पाकिस्तान के दो से तीन विकेट जल्दी गिरते हैं तो वे आपको वापसी नहीं करने देंगे। इन खिलाड़ियों में इस तरह की क्षमता है।

गौरतलब है कि अफगानिस्तान ने सबसे पहले श्रीलंकाई टीम को पराजित किया और बाद में बांग्लादेश के खिलाफ भी कुछ ऐसा ही किया। बांग्लादेश के खिलाफ मैच में पिछड़ने के बाद अफगानिस्तान ने धमाकेदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए मुकाबला अपने नाम कर लिया। इस तरह टूर्नामेंट के सुपर चार में जाने वाली यह पहली टीम बन गई।

बांग्लादेश के खिलाफ मैच में अफगानिस्तान के लिए नजीबुल्लाह जाद्रान ने तूफानी बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। इस खिलाड़ी ने 6 छक्के जड़े और 17 गेंदों में नाबाद 43 रन बनाए। हार ही तरफ जा रही टीम को नजीबुल्लाह ने जीत दिलाई। इस तरह से टीम ने चौंकाने वाला प्रदर्शन किया। सुपर चार में भारत और पाकिस्तान के खिलाफ अफगानिस्तान का मैच होना तय है। ऐसे में वहां उनका प्रदर्शन देखने लायक रहेगा।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment