Create

Asia Cup 2022: रविंद्र जडेजा की वजह से भारत सुपर 4 से हुआ था बाहर, दिग्गज का चौंकाने वाला बयान 

रविंद्र जडेजा पूरा टूर्नामेंट नहीं खेल पाए थे
रविंद्र जडेजा पूरा टूर्नामेंट नहीं खेल पाए थे
Prashant Kumar

2022 एशिया कप (Asia Cup) के सुपर 4 से ही भारतीय टीम के बाहर होने के पीछे दिग्गजों ने कई अहम वजहों का जिक्र किया लेकिन अफगानिस्तान के पूर्व कप्तान असगर अफगान (Asghar Afghan) ने भारतीय ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को सबसे बड़ा फैक्टर माना है। अफगान के मुताबिक जडेजा की चोट की वजह से टीम का संतुलन बिगड़ गया और नतीजन भारत को टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा।

रविंद्र जडेजा ने एशिया कप के दो मैचों में ही हिस्सा लिया था और उन्हें ट्रेनिंग के दौरान घुटने में चोट आ गई थी। इसी वजह से वह शेष टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे। उनकी जगह ऑलराउंडर अक्षर पटेल को जरूर शामिल किया गया था लेकिन जड्डू की कमी को पूरी करने के लिए भारत को कुछ बदलाव मजबूरन करने पड़े थे।

भारत के बाहर होने का मुख्य कारण रविंद्र जडेजा की चोट थी - असगर अफगान

असगर अफगान ने कहा कि भारत कागज पर मजबूत था और एशिया कप जीतने के लिए पसंदीदा था, लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि भारत ने महाद्वीपीय टूर्नामेंट के दौरान चीजों को थोड़ा हल्का किया। हिंदुस्तान टाइम्स के साथ बात करते हुए अफगानिस्तान के पूर्व कप्तान ने कहा,

कागज पर, वे (भारत) एशिया कप जीतने वाली सर्वश्रेष्ठ टीम थे। उनके पास जिस तरह का संतुलन था वह बहुत अच्छा था। लेकिन शायद उन्होंने चीजों को थोड़ा हल्का किया लेकिन सुपर 4 चरण में उनकी हार का मुख्य कारण रविंद्र जडेजा की चोट थी। इसने वास्तव में उनके पक्ष के संतुलन को प्रभावित किया।

रविंद्र जडेजा एशिया कप के पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ 35 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेलते हुए भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। हालाँकि, दिग्गज ऑलराउंडर अब कुछ हफ़्तों के लिए मैदान से दूर रहेगा। उन्होंने अपने घुटने की सर्जरी कराई है और इसी कारण टी20 वर्ल्ड कप से भी उन्हें बाहर होना पड़ा है।


Edited by Prashant Kumar

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...