Create

एशिया कप के लिए बाबर आजम की अगुवाई में दुबई पहुंची पाकिस्तान की टीम

बाबर आजम की अगुवाई में टीम पहुंची दुबई (Photo Credit - PCB)
बाबर आजम की अगुवाई में टीम पहुंची दुबई (Photo Credit - PCB)
Nitesh

बाबर आजम (Babar Azam) की अगुवाई में पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) एशिया कप में हिस्सा लेने के लिए दुबई पहुंच चुकी है। पाकिस्तान की टीम नीदरलैंड दौरे पर थी और वहां से वो सीधे दुबई आए हैं। नीदरलैंड को पाकिस्तानी टीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 3-0 से हराया।

वहीं पाकिस्तानी टीम के कई सदस्य लाहौर से दुबई पहुंचे। इनमें इफ्तिखार अहमद, उस्मान कादिर, हैदर अली और आसिफ अली जैसे खिलाड़ी थे। ये प्लेयर नीदरलैंड टूर का हिस्सा नहीं थे लेकिन एशिया कप के लिए चुनी गई टीम का हिस्सा जरूर हैं। इन खिलाड़ियों ने अब्दुल्लाह शफीक, इमाम उल हक, मोहम्मद हैरिस, सलमान अली आगा और जाहिद महमूद की जगह ली जो नीदरलैंड टूर पर गए हुए थे।

मोहम्मद हसनैन इंग्लैंड से सीधे दुबई पहुंचेंगे

पाकिस्तान को बड़ा झटका तब लगा था जब शाहीन शाह अफरीदी इंजरी के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए। उनकी जगह पर पाकिस्तानी टीम ने मोहम्मद हसनैन को शामिल किया है और वो इंग्लैंड से दुबई पहुंचेंगे। हसनैन द हंड्रेड टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहे थे।

एशिया कप के लिए चुनी गई पाकिस्तानी टीम में हसन अली और शोएब मलिक जैसे अनुभवी खिलाड़ियों को सेलेक्ट नहीं किया गया है। वहीं दिग्गज ऑलराउंडर इमाद वसीम को भी टीम में जगह नहीं मिली है। गेंदबाजी डिपार्टमेंट में पाकिस्तान ने नसीम शाह, मोहम्मद वसीम जूनियर और उस्मान कादिर जैसे खिलाड़ियों पर भरोसा जताया है।

आपको बता दें कि एशिया कप में पाकिस्तान का पहला मुकाबला भारतीय टीम से है। ये मैच 28 अगस्त को खेला जाएगा।

एशिया कप के लिए पाकिस्तान की पूरी टीम इस प्रकार है

बाबर आजम, शादाब खान, आसिफ अली, फखर जमान, हैदर अली, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, मोहम्मद हसनैन, शहनवाज दहानी और उस्मान कादिर।

Edited by Nitesh

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...