Create

भारत और पाकिस्तान दोनों टीमें हारने के लिए खेल रहीं थी, पूर्व दिग्गज खिलाड़ी का बयान

Pakistan v India - DP World Asia Cup
Pakistan v India - DP World Asia Cup

शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) भारत (India) और पाकिस्तान (Pakistan) की क्रिकेट को लेकर अक्सर अपनी राय रखते हैं। एशिया कप में भारतीय टीम से पाकिस्तान को मिली हार के बाद भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला है। शोएब अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो अपलोड करते हुए कई बातों का जिक्र किया है।

अख्तर ने दोनों टीमों के खेल को लेकर कहा कि यह खराब था। भारत और पाकिस्तान की टीमें इस मैच को हारने के लिए खेल रही थी। दुर्भाग्य से भारतीय टीम इसमें सफल नहीं हो पाई लेकिन पाकिस्तान की टीम कामयाब रही। अख्तर ने यह भी कहा कि टीम सलेक्शन भी हारने के लिए ही किया गया था। बाबर आज़म और रोहित शर्मा दोनों ने ही ऐसा किया। रोहित ने ऋषभ पन्त को बाहर कर दिया और बाबर ने बल्लेबाजी क्रम में इफ्तिखार को भेजा।

अख्तर ने कहा कि क्रिकेट के लिहाज से कहूँ तो यह दिन ही खराब था। दोनों ही टीमों की तरफ से खराब क्रिकेट खेली गई है। इसके बाद उन्होंने 2017 की चैम्पियन ट्रॉफी की बात करते हुए कहा कि उस समय भी हम भारत से हारे थे लेकिन अंत में पाकिस्तान ने फाइनल में जीत हासिल की थी।

गौरतलब है कि भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में ऋषभ पन्त नहीं थे। इसके अलावा टीम इंडिया ने नम्बर चार पर खेलने के लिए रविन्द्र जडेजा को भेज दिया। अख्तर ने इस निर्णय को भी गलत बताया। उन्होंने कहा कि वहां सूर्यकुमार यादव को भेजना चाहिए था।

Tightly fought match but both teams played poor cricket at times. Some bad captaicy as well. Full video: youtu.be/qAgeB9FyNqA https://t.co/OcoIWOXS2r

इस मैच में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। इसके बाद गेंदबाजों ने शानदार कार्य करते हुए पाक टीम को 147 रनों के स्कोर पर आउट कर दिया। जवाब में खेलते हुए भारतीय टीम ने दो गेंद शेष रहते 5 विकेट से इस मुकाबले को अपने नाम कर लिया।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment