"अगर विराट कोहली नहीं होते तो भारत 150 तक भी शायद नहीं पहुँच पाता"- दिग्गज बल्लेबाज की पारी को लेकर आई प्रतिक्रिया  

India v Pakistan - DP World Asia Cup
India v Pakistan - DP World Asia Cup

भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohi) ने रविवार को एशिया कप (Asia Cup 2022) के सुपर 4 मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ 60 रनों की पारी खेली। इस पारी में उन्होंने 44 गेंदों का सहारा लिया। उनकी पारी की पाकिस्तान के पूर्व लेग स्पिनर दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) ने दिग्गज बल्लेबाज की प्रशंसा की है। कनेरिया के मुताबिक पाकिस्तान के खिलाफ एक सम्मानजनक स्कोर के लिए भारत के दृष्टिकोण से विराट की पारी काफी अहम थी।

विराट कोहली ने अपनी पारी में महज 22 रन चार चौके और एक छक्के की मदद से बनाये, अन्य सभी रन उन्होंने विकेटों के बीच दौड़ लगाकर पूरे किये। वहीं उनका स्ट्राइक रेट 136.36 का रहा। कुछ लोगों ने उनके धीमा खेलने को लेकर सवाल उठाये हैं लेकिन पूर्व गेंदबाज का मानना है कि विराट ने टीम की जरूरत के हिसाब से बल्लेबाजी की, जब ऋषभ पंत जैसे बल्लेबाज फ्लॉप हो गए। पंत को स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ आक्रामक बल्लेबाजी के लिए भेजा गया था लेकिन वह 12 गेंदों में 14 रन बनाकर मोहम्मद नवाज की गेंद पर खराब शार्ट खेलकर आउट हो गए।

इंडिया न्यूज़ स्पोर्ट्स पर चर्चा के दौरान, दानिश कनेरिया ने भारत की बल्लेबाजी के अलावा उन चीजों पर भी चर्चा की जो भारत गेंदबाजी के दौरान अलग कर सकता था। उन्होंने कहा,

पंत ने टी20 में अंडरपरफॉर्म करना जारी रखा है, लेकिन भारत के पास भी बाएं हाथ का दूसरा विकल्प नहीं है जबकि पाकिस्तान के पास नवाज, खुशदिल [शाह] और फखर [ज़मान] जैसे खिलाड़ी हैं। रोहित और राहुल ने शानदार शुरुआत की, लेकिन कोहली नहीं होते तो टीम इंडिया को 150 तक पहुंचने के लिए संघर्ष करना पड़ता। वे [दीपक] हूडा की ऑफ स्पिन का इस्तेमाल कर सकते थे, जब नवाज तेज गेंदबाजों के खिलाफ अटैक कर रहे थे।
youtube-cover

आपको बता दें कि नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने आये मोहम्मद नवाज ने तेजी से रन बनाते हुए भारत से मैच दूर करने का काम किया। उन्होंने 20 गेंदों में 42 रन बनाये। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने प्रमुख गेंदबाजों की पिटाई के बावजूद हूडा से एक भी ओवर गेंदबाजी नहीं कराई जो बाद में आलोचना का विषय भी बना।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar