Create

शाहीन अफरीदी को लेकर पाकिस्तान के हेड कोच सक़लैन मुश्ताक़ पर दिग्गज ने साधा निशाना 

शाहीन अफरीदी एशिया कप में नहीं नजर आएंगे
शाहीन अफरीदी एशिया कप में नहीं नजर आएंगे
Prashant Kumar

पाकिस्तान के हेड कोच सक़लैन मुश्ताक़ (Saqlain Mushtaq) ने हाल ही में बयान दिया था कि तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) की गैरमौजूदगी टीम के लिए एक बड़ा झटका है। इस बयान को लेकर पाकिस्तान के पूर्व लेग स्पिनर दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) ने सक़लैन पर निशाना साधा है।

अपने यूट्यूब चैनल पर कनेरिया ने कहा कि पाकिस्तानी कोच ऐसी स्थिति में टीम के अन्य मैच विजेताओं के बारे में बात कर सकते थे। उनके मुताबिक इस तरह के बयान से युवा खिलाड़ियों के आत्मविश्वास पर असर पड़ेगा।

उन्होंने कहा,

सभी इस बात से वाकिफ हैं कि शाहीन अफरीदी की गैरमौजूदगी से काफी फर्क पड़ने वाला है। लेकिन एक कोच के तौर पर आपको ऐसी परिस्थितियों में कूटनीतिक होने की जरूरत है। पूरी टीम कोच पर निर्भर है। अच्छा होता अगर वह कहते, 'क्या हुआ अगर शाहीन अफरीदी नहीं हैं, हमारे पास नसीम शाह और मोहम्मद वसीम जूनियर जैसे मैच विनर हैं,' यह सब युवाओं को आत्मविश्वास देने के बारे में है।

27 अगस्त से शुरू हो रहे एशिया कप में पाकिस्तान को अपना पहला मैच भारत के खिलाफ खेलना है। पिछली बार जब दोनों टीमों का मुकाबला हुआ था तो अफरीदी एक बड़ा अंतर साबित हुए थे। उन्होंने नई गेंद से भारत को शुरुआत झटके देकर दबाव में ला दिया था और इसी वजह से टीम बड़ा स्कोर नहीं बना पाई थी। बाद में पाकिस्तान ने मैच को दस विकेट से अपने नाम किया था।

घुटने की चोट की वजह से एशिया कप से बाहर हुए हैं शाहीन अफरीदी

शाहीन अफरीदी पाकिस्तान के प्रमुख तेज गेंदबाज हैं और वह तीनों प्रारूपों में टीम के लिए अहम भूमिका निभाते हैं। हाल ही में श्रीलंका दौरे पर उन्हें पहले टेस्ट के दौरान घुटने में चोट लग गई थी। इसके बाद वह दौरे के दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए थे और फिर वह नीदरलैंड्स के दौरे पर भी एक भी मैच नहीं खेले थे। टीम को बड़ा झटका तब लगा जब उनके एशिया कप से बाहर होने की खबर आई। अफरीदी की रिप्लेसमेंट के रूप में युवा मोहम्मद हसनैन को चुना गया है।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...