Create

Asia Cup 2022 : "मौजूदा समय में Hardik Pandya टीम के सबसे मूल्यवान खिलाड़ी हैं" - दिग्गज ने बताई बड़ी वजह  

Pakistan v India - DP World Asia Cup
Pakistan v India - DP World Asia Cup
Prashant Kumar

पूर्व भारतीय खिलाड़ी दीप दासगुप्ता (Deep Dasgupta) ने ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की प्रशंसा करते हुए उन्हें टीम का सबसे मूल्यवान खिलाड़ी बताया है। उन्होंने कहा कि आप हार्दिक पर भरोसा करते हुए उम्मीद के मुताबिक नतीजे प्राप्त कर सकते हैं।

हार्दिक पांड्या अपने करियर के सुनहरे दौरे से गुजर रहे हैं। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप के ग्रुप स्टेज में भारत की जीत में जबरदस्त खेल दिखाया था। पहले उन्होंने गेंद के साथ पाकिस्तान के तीन बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया था। उसके बाद बल्ले से मुश्किल समय में 17 गेंदों पर नाबाद 33 रनों की पारी खेलते हुए अपनी टीम को पांच विकेट से जीत दिलाई थी।

दीप दासगुप्ता ने कहा कि हार्दिक ने आईपीएल 2022 के दौरान अपनी गेंदबाजी से कुछ अच्छे परिणाम दिए। आईपीएल सीजन के बीच में हार्दिक ने अपने पूरे ओवरों की गेंदबाजी शुरू कर दी थी। MyKhel के लिए भारत-पाक मुकाबले कर प्रीव्यू करते हुए उन्होंने हार्दिक को लेकर कहा,

हार्दिक इन दिनों टीम के लिए सबसे मूल्यवान हैं। जिस तरह से उन्होंने ग्रुप मैच में पाकिस्तान के खिलाफ गेंदबाजी की वह अभूतपूर्व थी। मुझे लगता है कि वह आईपीएल से पहले अपनी गेंदबाजी में आत्मविश्वास महसूस नहीं कर रहे थे। लेकिन आईपीएल 2022 सीज़न के मध्य से, उन्होंने अपने ओवरों का पूरा कोटा डालना शुरू कर दिया, और कुछ अच्छे परिणाम भी दिखाए। जब भारत ने कुछ विदेशी टी20 मैचों के लिए दौरा किया तो उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की।
गेंदबाजी के अलावा, हार्दिक 5 या 6 नंबर पर आकर बड़े रन बनाते हैं, और यह भारत को बोर्ड पर एक बड़ा स्कोर स्थापित करने में मदद करता है। जब भारत को स्लॉग ओवरों में 15 रन प्रति ओवर की आवश्यकता होती है, तो वह ऐसे खिलाड़ी है जिन पर आप विश्वास बनाए रख सकते हैं और वांछित परिणाम की उम्मीद कर सकते हैं।

हार्दिक में लीडरशिप क्वालिटी है - दीप दासगुप्ता

पूर्व खिलाड़ी ने आगे कहा कि हार्दिक के पास लीडरशिप क्वालिटी है और वह भविष्य में भारतीय गेंदबाजी अटैक को लीड कर सकते हैं। दीप दासगुप्ता ने कहा,

हार्दिक में वह लीडरशिप क्वालिटी भी है। मुझे लगता है कि वह निकट भविष्य में भारत की गेंदबाजी इकाई का नेतृत्व कर सकते हैं। उनका प्रदर्शन न केवल पाकिस्तान के खिलाफ बल्कि भविष्य के मैचों में भी भारत के लिए महत्वपूर्ण होगा।

Edited by Prashant Kumar

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...