दीपक चाहर को भारतीय टीम में शामिल किया गया, प्रमुख खिलाड़ी को किया रिप्लेस

South Africa v India - 3rd ODI
दीपक चाहर को स्टैंडबाय खिलाड़ियों में रखा गया था

एशिया कप की भारतीय टीम (Indian Team) में एक बदलाव देखने को मिला है। आवेश खान बाहर हो गए हैं। उनकी जगह दीपक चाहर (Deepak Chahar) को टीम में शामिल किया गया है। चाहर स्टैंडबाय खिलाड़ियों में शामिल थे। आवेश खान बीमार होने के कारण दो मैचों में लगातार बाहर रहे हैं। अब वह टूर्नामेंट से ही बाहर हो गए हैं।

श्रीलंका के खिलाफ मैच से पहले चाहर गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे की देखरेख में साइड पिच पर पूरे झुकाव पर गेंदबाजी कर रहे थे। इससे अटकलें लगाई जा रही थी कि उनको अगले मैच के लिए टीम में लाया जा सकता है। अब आवेश खान के बाहर होने पर स्थिति पूरी तरह से साफ़ हो गई है।

चाहर ने हाल ही में जिम्बाब्वे एकदिवसीय श्रृंखला के दौरान राष्ट्रीय टीम में वापसी की थी, एक लंबी चोट के बाद वह वापस आए। आईपीएल में वह चोट के कारण बाहर हो गए थे। जिम्बाब्वे दौरे पर दीपक चाहर का प्रदर्शन अच्छा रहा था। हरारे में उन्होंने दो मैच खेले थे और 5 विकेट अपने नाम किये थे।

आवेश खान की गेंदबाजी भी एशिया कप में खराब रही है। वह महंगे साबित होते रहे हैं। उनके चयन पर भी सवाल खड़े हुए थे। फैन्स ने ट्विटर पर कई बार इस बात को उठाया था। हालांकि आईपीएल में उनके बेहतरीन खेल को देखते हुए टीम में शामिल किया गया था। वह आईपीएल वाली लाइन और लेंथ को बरकरार नहीं रख पाए थे। आने वाले समय में यह देखना होगा कि वह टी20 वर्ल्ड कप टीम की योजनाओं में होंगे कि नहीं।

Quick Links