Create

विराट कोहली को लेकर सौरव गांगुली का बड़ा बयान, बोले - खुद के लिए बनाने होंगे रन 

विराट कोहली का हालिया फॉर्म कुछ खास नहीं है
विराट कोहली का हालिया फॉर्म कुछ खास नहीं है

शुक्रवार को बीसीसीआई (BCCI) अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly ने खराब फॉर्म से जूझ रहे दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि कोहली को न सिर्फ भारत के लिए बल्कि खुद के लिए भी रन बनाने की जरूरत है। पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा कि ऐसा नहीं होता है कि एक बड़ा लम्बे समय तक स्कोर नहीं कर पाता।

विराट कोहली का फॉर्म काफी समय से पहले जैसा नहीं रहा है। वह लगभग तीन साल से कोई भी शतक नहीं बना पाए हैं। उनका आखिरी शतक नवंबर 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच में आया था। इसके बाद से वह किसी भी फॉर्मेट में तीन अंकों के आंकड़े को हासिल नहीं कर पाए हैं। हालिया इंग्लैंड दौरे पर भी उनका प्रदर्शन बेहद साधारण था। उन्होंने एक महीने का ब्रेक भी लिया था और अब एशिया कप में वापसी को तैयार हैं।

कोलकाता में मीडिया से बात करते हुए गांगुली ने कोहली को लेकर कहा,

विराट कोहली एक बड़े खिलाड़ी हैं, लंबे समय से खेल रहे हैं। उनका रन बनाने की एक अलग शैली है। ऐसा नहीं होता है कि एक बड़ा खिलाड़ी इतने लंबे समय तक स्कोर नहीं करता है। भारत के साथ-साथ खुद के लिए भी रन बनाना जरूरी है।

एशिया कप में अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे विराट कोहली

एशिया कप का आयोजन चार साल बाद रहा है। इस टूर्नामेंट में विराट कोहली का बल्ला हमेशा ही चला है। वह एशिया कप में मौजूदा भारतीय खिलाड़ियों में रोहित शर्मा के बाद सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं। उनके नाम 16 मैचों की 14 पारियों में 63.83 की औसत से 766 रन दर्ज हैं। इस दौरान उन्होंने तीन शतक और दो अर्धशतक भी बनाये हैं।

उनके आंकड़ों से पता चलता है कि दिग्गज बल्लेबाज को इस टूर्नामेंट में खेलना रास आता है। ऐसे में फैंस के साथ-साथ भारतीय टीम को भी उम्मीद होगी कि विराट कोहली अपने बल्ले का जलवा दिखाएं और एक बार फिर भारत को पहले की तरह मैच जीतने में मदद करें।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment