Asia Cup 2022 : "KL Rahul के पास Rohit Sharma से भी ज्यादा काबिलियत है" - दिग्गज खिलाड़ी का पूरा बयान आपको कर देगा हैरान

केएल राहुल को मिला गौतम गंभीर का समर्थन
केएल राहुल को मिला गौतम गंभीर का समर्थन

केएल राहुल (KL Rahul) को एक ऐसा बल्लेबाज माना जाता है, जो तीनों ही फॉर्मेट में खुद को ढालते जबरदस्त खेल दिखा सकते हैं। हालाँकि पिछले कुछ समय से उनके टी20 गेम पर लगातार सवाल उठे हैं। इस बीच पूर्व भारतीय ओपनर और आईपीएल में केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) का मानना है कि राहुल को अपनी काबिलियत का भरपूर फायदा उठाने चाहिए और छोटे प्रारूप में निडर होकर अपने शॉट खेलने चाहिए।

बुधवार को हांगकांग के खिलाफ एशिया कप 2022 में खेले गए मुकाबले में राहुल की धीमी बल्लेबाजी काफी चर्चा में रही। उन्होंने 39 गेंदों का सामना किया और महज 36 रन बनाये। हालाँकि उनकी धीमी बल्लेबाजी का खामियाजा टीम को नहीं भुगतना पड़ा और भारत ने 192 का स्कोर बनाने में सफलता पाई और मुकाबले को 40 रन से अपने नाम भी किया।

उन्हें कुछ भी साबित करने की जरूरत नहीं है - केएल राहुल

स्टार स्पोर्ट्स पर चर्चा के दौरान गौतम गंभीर से पूछा गया कि क्या हांगकांग के खिलाफ खेली गई पारी से केएल राहुल को आत्मविश्वास मिला होगा। राहुल और रोहित शर्मा के बल्ले से प्रदर्शन की तुलना करते हुए उन्होंने जवाब दिया,

केएल राहुल में बहुत ज्यादा काबिलियत है। मैं यह कहने में संकोच नहीं करूंगा कि इस ड्रेसिंग रूम में शायद उनके पास रोहित शर्मा से ज्यादा काबिलियत है और उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ऐसा करके दिखाया है। यदि वह स्वतंत्र रूप से नहीं खेलता है तो ही वह खुद को रोक सकते हैं।
उन्हें किसी को कुछ भी साबित करने की ज़रूरत नहीं है। आपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट और आईपीएल में देखा है, आप केवल खुद को रोक रहे हैं, बस खेलो। टी20 क्रिकेट खुद को एक्सप्रेस करने के लिए ही बनाया गया था।

गौरतलब है कि केएल राहुल की बल्लेबाजी आईपीएल में भी कम स्ट्राइकर रेट को लेकर सवालों के घेरे में रहती है। वहीं अब एशिया कप में भी उनकी हांगकांग के खिलाफ खेली पारी ने चर्चाओं को तेज कर दिया है। देखना होगा कि टीम मैनेजमेंट भारतीय उपकप्तान को लेकर क्या सोच रखता है और यह चीज आने वाले समय में स्पष्ट हो जाएगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar