Create

विराट कोहली द्वारा तीन साल बाद शतक लगाने को लेकर गौतम गंभीर ने दिया बड़ा बयान 

India v Afghanistan - DP World Asia Cup
India v Afghanistan - DP World Asia Cup
reaction-emoji
Prashant Kumar

दिग्गज भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने आखिरकार लम्बे समय से चले आ रहे शतक के सूखे को बीते गुरुवार को समाप्त कर दिया। उन्होंने जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए एशिया कप (Asia Cup) 2022 में भारत के अंतिम मैच में खेलते हुए अफगानिस्तान के खिलाफ शतक बनाया। उनकी शतकीय पारी से पूर्व दिग्गज भारतीय ओपनर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) भी खुश दिखे और उन्होंने दाएं हाथ के बल्लेबाज की दृढ़ता की भी तारीफ की।

अफगानिस्तान के खिलाफ विराट ने 61 गेंदों में नाबाद 122 रन की पारी खेली और अपने तीन साल से चले आ रहे शतक के सूखे को खत्म किया। उन्होंने अपनी पारी में 12 चौके और छह छक्के भी लगाए। शतक के बाद विराट कोहली के चेहरे पर एक दबावमुक्त मुस्कराहट को साफ़ तौर पर देखा जा सकता था।

पूर्व भारतीय कप्तान को बिना शतक के 1000 से अधिक दिन और 83 पारियां अपने पिछले शतक के बाद गुजारनी पड़ी। इस दौरान उन पर कई बार सवाल भी उठे और कुछ जानकारों ने उनकी क्रिकेट को खत्म भी मान लिया था। हालाँकि, दिग्गज बल्लेबाज ने लगातार मेहनत जारी रखी और खुद के मानसिक स्वास्थ्य के लिए ब्रेक भी लिया, जिसका फायदा सभी को नजर आ रहा है।

दूसरा कोई खिलाड़ी बिना शतक के इतने लम्बे समय तक नहीं सर्वाइव कर पाता - गौतम गंभीर

विराट कोहली की शतकीय पारी के बाद होस्ट ब्रॉडकास्टर से बात करते हुए पूर्व दिग्गज बल्लेबाज ने कहा,

देखिए, उन्हें समझना होगा कि तीन साल हो गए हैं, सिर्फ तीन महीने नहीं। तीन साल बहुत लंबा समय होता है। मैं उनकी आलोचना नहीं करने जा रहा हूं, उन्होंने यह समर्थन अर्जित किया है क्योंकि उन्होंने अतीत में बहुत रन बनाए हैं। मुझे नहीं लगता कि कोई भी युवा खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में टिक पाता अगर उसने पिछले तीन साल में 100 रन नहीं बनाए होते। यह अंततः होना ही था और यह बिल्कुल सही समय पर हुआ है। लेकिन सच कहूं, तो मुझे नहीं लगता कि कोई इतने लंबे समय तक सर्वाइव कर पाएगा।

आपको बता दें कि यह विराट कोहली का T20I में पहला शतक था और उन्होंने भारत के लिए छोटे प्रारूप में सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...