Create

रवि शास्त्री ने बताया किन दो भारतीय खिलाड़ियों के वर्कलोड को मैनेज करने की है सबसे अधिक जरूरत

India v New Zealand - ICC World Test Championship Final: Day 3
India v New Zealand - ICC World Test Championship Final: Day 3

2022 टी20 विश्व कप (T20 World Cup) के शुरू होने में अब अधिक समय नहीं बचा है। इस साल अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में विश्व कप की शुरुआत होनी है। भारतीय क्रिकेट टीम की निगाहें नौ साल से चले आ रहे आईसीसी खिताब नहीं जीत पाने के सूखे को खत्म करने पर होंगी। इसके लिए भारत के सभी स्टार खिलाड़ियों को अपना 100 प्रतिशत योगदान देना होगा।

भारतीय टीम के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने अब दो खिलाड़ियों के नाम बताए हैं जिनके वर्कलोड को विश्व कप से पहले कायदे से मैनेज किया जाना चाहिए। शास्त्री के मुताबिक हार्दिक पांड्या और जसप्रीत बुमराह भारत के सबसे बड़े हथियार हैं और इन पर विशेष निगाह रखी जानी चाहिए। शास्त्री ने कहा,

हार्दिक पांड्या भारतीय टीम के सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ियों में से एक हैं। जब आप उन्हें बाहर करते हैं तो टीम का बैलेंस बिगड़ जाता है। पिछले साल विश्व कप में हमने उनकी कमी महसूस की क्योंकि वह गेंदबाजी नहीं कर रहे थे। उनके पास जो क्वालिटी है उसके करीब भी कोई नहीं आ पा रहा है। उन पर करीब से निगाह रखी जानी चाहिए। विश्व कप से पहले होने वाले मैचों में हार्दिक और बुमराह पर निगाह रहनी चाहिए।

एशिया कप में खेलते दिखेंगे हार्दिक पांड्या

27 अगस्त से शुरू हो रहे एशिया कप में हार्दिक पांड्या भारत के लिए खेलते हुए दिखाई देंगे। हालांकि, बुमराह इस टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं होंगे क्योंकि वह पूरी तरह से फिट नहीं हैं। वेस्टइंडीज दौरे के लिए बुमराह को आराम दिया गया था और फिर वह जिम्बाब्वे दौरे पर भी नहीं गए थे। जब एशिया कप के लिए टीम की घोषणा हुई तो यह बात सामने आई कि बुमराह चोटिल हैं और उन्हें अभी फिटनेस हासिल करने के लिए थोड़े समय की जरूरत है। भारतीय टीम उम्मीद करेगी कि बुमराह की चोट गंभीर ना हो और टी20 विश्व कप से पहले वह मैदान पर लौट आएं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment