Create

धोनी की वजह से मैं बन पाया इतना बड़ा सुपर स्टार खिलाड़ी, Hardik Pandya ने खुद किया खुलासा

Nitesh
West Indies v India - ICC Cricket World Cup 2019
West Indies v India - ICC Cricket World Cup 2019

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने पूर्व कप्तान एम एस धोनी (MS Dhoni) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि अपने करियर में आज वो जिस मुकाम पर हैं उसमें एम एस धोनी का काफी बड़ा योगदान रहा है। हार्दिक पांड्या के मुताबिक उनके ग्रोथ में एम एस धोनी ने काफी बड़ी भूमिका निभाई है।

पाकिस्तान के खिलाफ मैच में हार्दिक पांड्या ने अपने जबरदस्त ऑलराउंड प्रदर्शन से भारतीय टीम को रोमांचक जीत दिलाई थी। हार्दिक ने सबसे पहले गेंदबाजी में 3 विकेट चटकाए और उसके बाद बल्लेबाजी में भी 17 गेंद पर 4 चौके और 1 छक्के की मदद से नाबाद 33 रन बनाकर टीम को जीत दिला दी थी। पाकिस्तान के खिलाफ मैच जिताने के बाद से ही हार्दिक के बारे में काफी बात हो रही है।

मैंने एम एस धोनी को देख-देखकर काफी कुछ सीखा है - हार्दिक पांड्या

वहीं हार्दिक ने अपनी सफलता के लिए एम एस धोनी को श्रेय दिया है। स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा 'मैं एक नया खिलाड़ी था और जीवन और खेल के बारे में सीखने की कोशिश कर रहा था। एम एस धोनी ने मेरी ग्रोथ में काफी अहम भूमिका निभाई। जब भी मुझे मौका मिलता था तो मैं एम एस धोनी को काफी ध्यान से देखता था और उनसे काफी कुछ सीखने की कोशिश करता था। जिस तरह का माइंडसेट और नॉलेज उनके पास था उसे देखकर ही मैदान में मेरी पर्सनैलिटी में काफी बदलाव आया। कभी-कभी ऐसा होता है कि आप असफल होने पर ज्यादा सीखते हैं।'

आपको बता दें कि पाकिस्तान के खिलाफ मैच के बाद भी हार्दिक पांड्या ने एम एस धोनी को याद किया था। पांड्या ने कहा था कि उन्होंने एम एस धोनी से ही मैच फिनिश करने की कला सीखी है। मेरे ऊपर माई भाई का काफी असर है।

Quick Links

Edited by Nitesh
1 comment