Create

अगर एशिया कप का आयोजन श्रीलंका में होता तो हमें ज्यादा फायदा होता, दसुन शनाका की बड़ी प्रतिक्रिया

Sri Lanka v Australia - 3rd ODI
Sri Lanka v Australia - 3rd ODI
सावन गुप्ता

एशिया कप (Asia Cup 2022) में अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले से पहले श्रीलंका (Sri Lanka Cricket Team) के कप्तान दसुन शनाका (Dasun Shanaka) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि अगर एशिया कप का आयोजन श्रीलंका में हो रहा होता तो फिर उनकी टीम को इससे काफी फायदा होता। शनाका के मुताबिक होम कंडीशंस में खेलने से आपको काफी फायदा होता है।

दरअसल एशिया कप का आयोजन पहले श्रीलंका में ही होने वाला था। श्रीलंका के पास ही इसकी मेजबानी थी लेकिन वहां पर हुए राजनैतिक उथल-पुथल की वजह से इसे यूएई में कराने का फैसला किया गया। अधिकारिक मेजबान अभी भी श्रीलंका ही है लेकिन मैचों का आयोजन यूएई में होगा।

होम कंडीशंस में खेलने का फायदा मिलता है - दसुन शनाका

दसुन शनाका ने अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले से पहले पत्रकारों से बातचीत में कहा,

अगर हम इस टूर्नामेंट की मेजबानी श्रीलंका में कर रहे होते तो हमें ज्यादा फायदा होता। क्योंकि वहां पर हमें क्राउड का सपोर्ट मिलता और होम कंडीशंस में जब आप खेलते हैं तो फिर उसका लाभ जरूर होता है। अगर टूर्नामेंट के फेवरिट की बात करें तो इस वक्त इंडियन टीम आगे है लेकिन टी20 क्रिकेट में कोई भी फेवरिट नहीं हो सकता है। अगर हम उस दिन अच्छा क्रिकेट खेले तो हम भी फेवरिट हो सकते हैं।

आपको बता दें कि एशिया कप में भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश अफगानिस्तान के अलावा छठी टीम हांगकांग होगी। भारत, पाकिस्तान और हांगकांग ग्रुप ए में हैं जबकि श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान ग्रुप बी में हैं। लीग चरण के बाद टूर्नामेंट सुपर चार में जाएगा और बाद में टॉप टीमों के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। 11 सितम्बर को टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। श्रीलंका का परफॉर्मेंस पिछली बार एशिया कप में उतना अच्छा नहीं रहा था लेकिन इस बार वो जरूर इस टाइटल को अपने नाम करना चाहेंगे।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...