Create

दीपक हूडा को गेंदबाजी क्यों नहीं दी गई, रोहित शर्मा पर भड़का पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी

India v Pakistan - DP World Asia Cup
India v Pakistan - DP World Asia Cup

पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ एशिया कप (Asia Cup) के सुपर 4 मैच में भारतीय टीम की हार के बाद कई बयान सामने आ रहे हैं। इस बीच पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) का नाम भी इसमें शामिल है। कनेरिया ने टीम में दीपक हूडा की भूमिका को लेकर कप्तान और कोच से सवाल किया है।

कनेरिया ने सोशल मीडिया एप 'कू' पर लिखा कि दीपक हूडा जब पाकिस्तान के खिलाफ खेल रहे थे, पाकिस्तान के खिलाफ मुख्य गेंदबाज रन दे रहे थे उस समय दीपक हूडा को किस आधार पर गेंदबाजी नहीं दी गई। रोहित शर्मा और द्रविड़ को बताना चाहिए। ऑफ़ स्पिनर दीपक के टीम में रहते हुए इस्तेमाल नहीं करना उचित नहीं है। प्रोपर कॉम्बिनेशन होने पर ही टीम इंडिया एशिया कप में जीतेगी। आज पाकिस्तान की बैटिंग ने दिखा दिया कि इंडिया की गेंदबाजी में अनुभव और विकेट लेने वालों की कमी है।

गौरतलब है कि भारतीय प्लेइंग इलेवन में दीपक हूडा को शामिल किया गया था। वह ऑफ़ स्पिन गेंदबाजी करते हैं लेकिन उनको गेंदबाजी नहीं कराई गई। युजवेंद्र चहल की गेंदबाजी में रन आए थे। मोहम्मद नवाज़ लेफ्ट हैण्ड बल्लेबाज हैं और उनके खिलाफ दीपक हूडा को गेंदबाजी देने से चीजें शायद ठीक हो सकती थी।

भारतीय टीम के गेंदबाज इस मैच में विकेट के लिए तरसते दिखाई दिए। पहले खेलते हुए भारतीय टीम ने 7 विकेट पर 181 रनों का स्कोर खड़ा किया। विराट कोहली ने धाकड़ बैटिंग करते हुए 60 रन बनाए। जवाबी पारी में खेलते हुए पाकिस्तान की टीम ने एक गेंद शेष रहते 5 विकेट से मैच जीत लिया। ग्रुप चरण में भारत ने पाकिस्तान को हराया था। पाकिस्तान के लिए रिज़वान ने बेहतरीन फिफ्टी जमाई। उनके अलावा नवाज़ ने भी 42 रनों की तेज पारी खेली। भारतीय टीम में उचित गेंदबाजों का कॉम्बिनेशन देखने को नहीं मिला।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
2 comments