Create

पाकिस्तान के बल्लेबाजी क्रम को लेकर उठा सवाल, दिग्गज ने कहा बढ़िया बल्लेबाज लाओ

Pakistan v India - DP World Asia Cup
Pakistan v India - DP World Asia Cup

एशिया कप (Asia Cup) के मैच में पाकिस्तान (Pakistan) को भारत (India) के खिलाफ हार मिलने के बाद बड़ी प्रतिक्रिया सामने आई है। इस बार बयान देने वाले पूर्व कप्तान इंज़माम उल हक हैं। उन्होंने पाकिस्तानी टीम के बैटिंग क्रम को लेकर प्रतिक्रिया दी। पाक टीम को इस मुकाबले में 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

अपने यूट्यूब चैनल पर इंज़माम ने कहा कि मध्यक्रम को लेकर चयन समिति और प्रबंधन को कुछ करना चाहिए। फखर जमान के नंबर 3 पर आउट होने के बाद टीम बिखरती दिख रही है। उन्हें नंबर 4 और नंबर 5 स्पॉट के लिए उचित ठोस बल्लेबाज खोजने की जरूरत है। निचले मध्य क्रम में आसिफ अली और खुशदिल शाह बेहतर हैं।

रविवार को भारत के खिलाफ हुए मैच में पाकिस्तान की टीम के गेंदबाजी ऑल राउंडर का जिक्र उन्होंने किया। इंज़माम ने कहा कि मैं समझता हूँ कि इस मैच में पाकिस्तान की टीम ने तेज गेंदबाजी ऑल राउंडर को मिस किया। गेंदबाजी में छठे गेंदबाज के ऑप्शन की कमी ने दोनों टीमों के बीच एक बड़ा अंतर पैदा कर दिया। उन्होंने कहा कि जब बात टी20 क्रिकेट की आती है तो एक कप्तान के पास छह गेंदबाजी विकल्प होने ही चाहिए।

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान की टीम में इफ्तिखार को नम्बर चार पर बैटिंग के लिए भेजा गया था। हालांकि कुछ रन उनके बल्ले से आए लेकिन इस जगह एक स्थायी बल्लेबाज इस टीम को चाहिए। ऐसे में टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की टीम को सोचना पड़ेगा।

Fought hard but fell short in the end 💔India win by five wickets in the final over of the match 🏏#AsiaCup2022 | #INDvPAK https://t.co/ZsbCWAFpI1

भारतीय टीम में भी नम्बर चार पर खेलने के लिए रविन्द्र जडेजा को भेज दिया गया था। जडेजा ने कुछ रन बनाए लेकिन तेजी उनकी बैटिंग में नहीं थी। टीम इंडिया ने मुकाबले में पाकिस्तान की टीम को 5 विकेट से पराजित कर दिया। हार्दिक पांड्या ने अंतिम ओवर में छक्के से टीम को जीत दिलाई।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment