Create

IND vs PAK : एशिया कप मैच प्रीव्यू, संभावित एकादश, पिच और मौसम की जानकारी, सीधा प्रसारण

दोनों ही टीमों के बीच एक कड़ा मुकाबला होने की उम्मीद है
दोनों ही टीमों के बीच एक कड़ा मुकाबला होने की उम्मीद है
Naveen Sharma

क्रिकेट वर्ल्ड की नज़रें रविवार को होने वाले एशिया कप (Asia Cup) के मैच पर टिकी हुई हैं। दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में भारत (India) और पाकिस्तान (Pakistan) के बीच यह मुकाबला होना है। दोनों टीमों के बीच जोरदार प्रतिस्पर्धा रहती है और फैन्स भी इस मुकाबले को लेकर उत्साहित दिखते हैं। पिछली बार भी दोनों टीमों के बीच टी20 वर्ल्ड कप में मैच दुबई के स्टेडियम में ही हुआ था। उसमें पाकिस्तान ने जीत दर्ज की थी।

दोनों टीमों के दो स्टार खिलाड़ी विराट कोहली और बाबर आज़म पर भी नज़रें रहेंगी। हालांकि कोहली की फॉर्म टीम इंडिया के लिए अहम होगी। वहीँ बाबर आज़म बेहतरीन फॉर्म में हैं। इनके अलावा रोहित शर्मा की कप्तानी भारत के लिए खास होगी। पाकिस्तानी कप्तान के मुकाबले भारतीय कप्तान का कौशल ज्यादा बेहतर दिखता है। गेंदबाजी में दोनों टीमों के पास दिग्गज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और शाहीन अफरीदी नहीं होंगे। चोट के कारण वे टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं हैं। बैटिंग और गेंदबाजी के अलावा फील्डिंग में भी अव्वल रहने वाली टीम को सफलता मिलेगी। टीम इंडिया की बैटिंग में गहराई ज़्यादा दिखाई देती है।

संभावित एकादश

India

रोहित शर्मा (कप्तान), ऋषभ पंत, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, रविचंद्रन अश्विन

Pakistan

बाबर आज़म (कप्तान), मोहम्मद रिज़वान, फखर ज़मान, आसिफ अली, खुशदिल शाह, शादाब खान, मोहम्मद नवाज़, नसीम शाह, हारिस रउफ, मोहम्मद वसीम, मोहम्मद हसनैन

पिच और मौसम की जानकारी

दुबई की पिच में शुरुआती मदद देखने को मिल सकती है। गेम आगे बढ़ने के साथ पिच बल्लेबाजों के लिए मददगार होती जाएगी। स्पिनरों की भूमिका अहम रह सकती है। मौसम में गर्मी रहेगी। पहले गेंदबाजी करने का निर्णय सही कहा जा सकता है। बैटिंग करने वाली टीम को 180 से ज़्यादा रन बनाने की तरफ देखना होगा।

मैच का सीधा प्रसारण

इस मुकाबले का स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर सीधा प्रसारण किया जाएगा। मैच भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे से शुरू होगा। मैच का सीधा प्रसारण डिज्नी हॉटस्टार एप पर भी किया जाएगा।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...