रोहित शर्मा ने हार का कारण अर्शदीप का कैच छोड़ना नहीं बल्कि कुछ और बताया है

India v Pakistan - DP World Asia Cup
India v Pakistan - DP World Asia Cup

पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ एशिया कप (Asia Cup) के सुपर चार में हुए मैच में हार के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कुछ बातों का जिक्र किया है। टीम इंडिया के कप्तान ने कहा कि पाकिस्तान की टीम ने हमसे बेहतर क्रिकेट खेला और हमें इसका क्रेडिट उनको देना चाहिए।

रोहित शर्मा ने कहा कि यह एक काफी दबाव का गेम है जिसे हम जानते हैं। आपको हर बार इसमें रहना होगा। रिजवान और नवाज के बीच पार्टनरशिप होने पर भी हम शांत थे। लेकिन यह साझेदारी जाहिर तौर पर थोड़ी लंबी चली और उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की। अगर वे अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो इस तरह के गेम उनका बेस्ट ला सकते हैं। ये ऐसे गेम हैं जो उन्हें बना सकते हैं। वे ऐसा पहले भी कर चुके हैं। हम समझते हैं कि दूसरी पारी में पिच थोड़ी बेहतर हो जाती है। यह हमारे लिए अच्छी सीख है।

भारतीय कप्तान ने आगे कहा कि मुझे लगा कि यह अच्छा स्कोर है। कोई भी पिच और कोई भी स्थिति में जब आप 180 रन बनाते हैं तो यह अच्छा स्कोर होता है। हमें आज बहुत कुछ सीखने को मिला। इस तरह के स्कोर का बचाव करते समय हमें किस तरह की मानसिकता रखने की जरूरत है, यह पता चला। आपको पाकिस्तान को श्रेय देना होगा। उन्होंने हमसे बेहतर खेला है। कोहली की फॉर्म को रोहित शर्मा ने शानदार बताया। जब अन्य खिलाड़ी आउट हो रहे थे तब ऐसा कोई चाहिए था जो लम्बा खेल सके। उन्होंने उस टेम्पो के साथ बैटिंग की। विराट का वह स्कोर हासिल करना टीम के दृष्टिकोण से महत्वपूर्ण था। उस वक्त हार्दिक और ऋषभ के विकेट नहीं गिरने चाहिए थे। लेकिन हम खुले माइंडसेट से खेलना चाहते हैं। उस दृष्टिकोण को अपनाने के दौरान आपको हमेशा सफलता नहीं मिलेगी।

गौरतलब है कि पाकिस्तान के कप्तान ने टॉस जीतकर भारत को बैटिंग के लिए बुलाया था। इसके बाद भारतीय टीम ने 7 विकेट पर 181 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए पाक टीम ने एक गेंद शेष रहते 5 विकेट पर 182 रन का स्कोर हासिल कर मैच जीत लिया।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma