Create

IND vs AFG : एशिया कप मैच प्रीव्यू, संभावित एकादश, पिच और मौसम की जानकारी, सीधा प्रसारण

India v Pakistan - DP World Asia Cup
India v Pakistan - DP World Asia Cup
Naveen Sharma

एशिया कप (Asia Cup) में भारतीय टीम (Indian Tam) अंतिम मुकाबले में अफगानिस्तान (Afghanistan) के खिलाफ गुरुवार को मैदान पर उतरेगी। टीम इंडिया को पिछले दो मैचों में लगातार हार का सामना करना पड़ा है। ऐसे में इस मैच में जीत दर्ज कर साख बचाने का प्रयास टीम इंडिया करेगी। अफगानिस्तान की टीम ने कल ही पाकिस्तान के खिलाफ एक रोमांचक मैच खेला है। इसमें उनको एक विकेट से करीबी हार का सामना करना पड़ा लेकिन इस मुकाबले की चर्चा हर जगह है। ऐसे में टीम इंडिया को अफगानिस्तान के गेंदबाजों से सावधान रहना होगा।

भारतीय टीम में मध्यक्रम से रन आने पर ही बड़ा स्कोर बनने के आसार होंगे। इसके लिए बल्लेबाजों को जिम्मेदारी का निर्वहन करना होगा। इसके अलावा टूर्नामेंट में भारतीय गेंदबाज आलोचना का शिकार रहे हैं। उनको सटीक लाइन और लेंथ के साथ जाना होगा। बैटिंग और गेंदबाजी के अलावा फील्डिंग में भी उम्दा काम करना होगा। अफगानिस्तान की टीम ने टूर्नामेंट में अब तक प्रभावशाली प्रदर्शन किया है। भारतीय टीम को संभलकर चलना होगा क्योंकि पिछले मैच में अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को लगभग हरा दिया था।

संभावित एकादश

India

रोहित शर्मा (कप्तान), ऋषभ पंत, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, दीपक हूडा, रवि बिश्नोई, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह

Afghanistan

मोहम्मद नबी (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज़, हज़रातुल्लाह ज़ज़ाई, इब्राहिम जादरान, नजीबुल्लाह जादरान, करीम जनत, अज़्मतुल्लाह ओमरज़ई, राशिद खान, मुजीब-उर-रहमान, नवीन-उल-हक़, फ़ज़लहक़ फ़ारूक़ी

पिच और मौसम की जानकारी

दुबई की पिच बाद में बैटिंग करते हुए ज्यादा बेहतर रहती है। ऐसे में बाद में बल्लेबाजी करने का निर्णय सही रहेगा। पहले बैटिंग करते हुए 190 रनों का स्कोर कम से कम बनाना होगा। पिच में शुरुआती नमी में तेज गेंदबाजों को मदद के अलावा स्पिनरों की अहम भूमिका रह सकती है। ओस नहीं होगी लेकिन शाम में गर्मी रहेगी।

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समय के अनुसार मैच शाम 7 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा। इसे स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और हॉटस्टार एप्लीकेशन पर लाइव देखा जा सकता है।


Edited by Naveen Sharma

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...