Create

श्रीलंका के खिलाफ हार के बाद दिग्गज ऑलराउंडर ने बताई कप्तान रोहित शर्मा की गलती, 19वें ओवर का किया जिक्र  

भारत की हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा पर भी सवाल उठ रहे हैं
भारत की हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा पर भी सवाल उठ रहे हैं

एशिया कप (Asia Cup 2022) सुपर 4 में श्रीलंका के खिलाफ मिली छह विकेट की हार के बाद इरफ़ान पठान (Irfan Pathan) ने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की रणनीति पर सवाल उठाये हैं। पूर्व भारतीय ऑलराउंडर ने कहा कि रोहित ने पारी का 19वां ओवर अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) को न देकर एक भारी चूक कर दी।

भारतीय टीम के द्वारा दिए गए 174 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका को आखिरी 12 गेंदों 21 रनों की दरकार थी। रोहित शर्मा ने 19वें ओवर के लिए अनुभवी भुवनेश्वर कुमार पर दांव लगाया और उन्होंने कुल 14 रन खर्च दिए। आखिरी ओवर में बचाव के लिए महज 7 रन थे लेकिन अर्शदीप सिंह ने जबरदस्त गेंदबाजी की लेकिन एक गेंद शेष रहते श्रीलंका ने जीत दर्ज कर ली और फाइनल में भी लगभग अपना स्थान पक्का कर लिया।

रोहित शर्मा ने कई चीजें मिस कर दीं - इरफ़ान पठान

भारत की हार के बाद ब्रॉडकास्टर्स से बात करते हुए पठान ने कहा,

देखिए मैंने सोचा था कि इस पिच पर 180 के करीब कुछ भी बहुत अच्छा स्कोर था, क्योंकि अगर आप मैदान पर नजर डालें तो ओस नहीं थी। और अगर आपके पास ओस नहीं है, तो गेंदबाजी वास्तव में आसान बना देती है। जो चार विकेट गिरे वह सभी स्पिनरों के थे। किसी तेज गेंदबाज को विकेट नहीं मिला। रोहित शर्मा कई बार ट्रिक से चूक गए। एक, दीपक हूडा ने गेंदबाजी नहीं की। दूसरा, मुझे लगता है कि अर्शदीप को 19वां ओवर फेंकना चाहिए था क्योंकि दूसरी तरफ, बाएं हाथ के एंगल के साथ बाउंड्री लाइन, गेंद अच्छी तरह से दूर जा रही थी। यह बेहतर हो सकता था। कुल मिलाकर गेंदबाजी में पहले 10 ओवर में टीम इंडिया से आप निश्चित तौर पर बेहतर की उम्मीद करते हैं।

श्रीलंका के खिलाफ हार के बाद एशिया कप 2022 के फाइनल में पहुंचने की संभावना भारतीय टीम के लिए काफी कम है। उन्हें अपने अगले मैच में जीत दर्ज करनी होगी और दूसरी टीमों की जीत और हार पर भी निर्भर रहना होगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment