Create

Rohit Sharma एक बेहतरीन लीडर हैं, पूर्व भारतीय दिग्गज का बयान

India v Hong Kong - DP World Asia Cup
रोहित शर्मा बल्लेबाजी में तेजी से शुरुआत देने में भरोसा करते हैं

पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ एशिया कप (Asia Cup) के सुपर 4 मैच में टीम इंडिया को भले ही पराजय का सामना करना पड़ा हो लेकिन रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी को लेकर इरफ़ान पठान ने सकारात्मक बयान दिया है। पठान ने कहा कि रोहित शर्मा शानदार लीडर हैं और उन्होंने गेंदबाजों का सही इस्तेमाल किया।

स्टार स्पोर्ट्स के शो में इरफ़ान पठान ने कहा कि एक कप्तान को दो चीजों पर परखा जा सकता है, वह गेंदबाज को कैसे संभालता है, खासकर जब गेंदबाज नए हों और जब आप डिफेंड भी कर रहे हों। दोनों मौकों पर आपको एहसास होता है और मैंने बार-बार देखा है कि रोहित शर्मा एक शानदार लीडर हैं। वह गेंदबाजों को बखूबी मैनेज करते हैं, उन्हें पता होता है कि कब किस गेंदबाज को खिलाना है।

पठान ने कहा कि रोहित ने पावरप्ले में रवि बिश्नोई को ओवर दिया और उन्होंने विकेट झटका। इसके बाद वह उनको लेकर नहीं आए और इंतजार कराया तथा चहल के बाद फिर से लेकर आए। वह जानते थे कि बिश्नोई टिपिकल लेग स्पिनर की तरह नहीं हैं और साइड आर्म गेंदबाजी नहीं करते। ऐसे में पाकिस्तान के बल्लेबाजों को परेशानी होगी। यही कारण रहा कि उन्होंने अपने शुरुआती दो ओवर में महज 8 ही रन खर्च किये।

That's that from another close game against Pakistan.Pakistan win by 5 wickets.Up next, #TeamIndia play Sri Lanka on Tuesday.Scorecard - bit.ly/AsiaCup2022-IN… #INDvPAK #AsiaCup2022 https://t.co/Ou1n4rJxHu

गौरतलब है कि बाबर आज़म को रवि बिश्नोई ने ही पवेलियन की राह दिखाई थी। उनको शॉर्ट मिडविकेट पर खड़े रोहित शर्मा ने कैच आउट किया। बाबर आज़म महज 14 रन बना पाए। हालांकि पाकिस्तान ने मुकाबले में जीत दर्ज की लेकिन बिश्नोई की गेंदबाजी प्रभावशाली रही।

पाकिस्तान की टीम ने एक गेंद शेष रहते 182 रनों के लक्ष्य को हासिल कर लिया। ग्रुप चरण में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को पराजित किया था लेकिन इस बार टीम इंडिया का खेल प्रभाव डालने में नाकाम रहा। टीम इंडिया का अगला मैच अब श्रीलंका के खिलाफ है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment