Create

विराट कोहली की फॉर्म को लेकर चिंतित नहीं हैं वर्ल्ड कप विजेता कप्तान, बताई बड़ी वजह 

विराट कोहली को लेकर कपिल देव का बयान
विराट कोहली को लेकर कपिल देव का बयान
reaction-emoji
·
Prashant Kumar

दिग्गज भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर कई जानकारों ने चिंता जताई है लेकिन भारत के वर्ल्ड कप विजेता कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) चिंतित नहीं हैं। उनके मुताबिक एशिया कप (Asia Cup) 2022 में भारतीय टीम के पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ विराट ने बल्ले से उपयोगी योगदान दिया।

एएनआई के साथ खास बातचीत में कपिल देव ने कहा कि विराट कोहली अपने वापसी वाले मैच में काफी अच्छी लय में दिख रहे थे। उन्होंने कहा कि दिग्गज बल्लेबाज को आगामी मैचों में अपने शॉट्स के बारे में अधिक सुनिश्चित होने की जरूरत है।

पूर्व भारतीय कप्तान ने उल्लेख किया कि पारी की शुरुआत में जीवनदान मिलने के बड़ा विराट ने क्रीज़ पर समय बिताया। उन्होंने कहा कि पूर्व विराट कोहली का रवैया उन्हें दूसरों से अलग बनाता है। अपनी बात को समझाते हुए कपिल देव ने कहा,

मैं विराट कोहली की फॉर्म को लेकर चिंतित नहीं हूं लेकिन उन्हें वापस देखकर अच्छा लगा। मैंने कुछ ऐसे शॉट देखे जिन्होंने प्रभाव डाला, मैं बस इतना चाहता हूं कि वह इस बारे में अधिक सुनिश्चित हों। वह वापस आ रहे हैं और देखकर अच्छा लग रहा है। वह भाग्यशाली थे कि उन्हें पहले ओवर में जीवनदान मिला लेकिन जो भी था वह वहां क्रीज पर थे। मुझे उनका रवैया आज नहीं बल्कि पिछले दस वर्षों से पसंद हैं, और यही उन्हें किसी और की तुलना में बहुत बड़ा खिलाड़ी बनाता है।

विराट कोहली को रनों की चिंता नहीं करनी चाहिए - कपिल देव

कपिल देव ने आगे कहा कि दिग्गज बल्लेबाज को रनों की चिंता नहीं करनी चाहिए और इस बार पर गर्व करना चाहिए कि वह अपने देश का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। उन्होंने कहा,

मुझे लगता है कि देश के लिए रनों पर ध्यान केंद्रित न करें बल्कि समझें कि आप उस देश का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं जो किसी भी चीज़ से बहुत बड़ा है। उन्हें अब भी महसूस होना चाहिए कि वह देश का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। हर मैच में किसी भी खिलाड़ी को जीरो नहीं मिलेगा लेकिन मुझे लगता है कि अपनी क्षमता और प्रतिभा से उन्हें फॉर्म में वापस आने में समय नहीं लगना चाहिए। उन्हें वापसी के लिए सिर्फ एक अच्छी पारी की जरूरत है और मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है।

पाकिस्तान के खिलाफ विराट कोहली अपना खाता भी नहीं खोल पाए थे और उन्हें जीवनदान मिला था। इसके बाद उन्होंने कुछ अच्छे शॉट लगाये और 34 गेंदों में 35 रन बनाकर पवेलियन लौटे।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

comments icon1 comment

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...