टी20 वर्ल्ड कप के लिए KL Rahul हैं अहम, दिग्गज ने बताई बड़ी वजह 

केएल राहुल खराब फॉर्म  की वजह से आलोचकों  के निशाने पर हैं
केएल राहुल खराब फॉर्म की वजह से आलोचकों के निशाने पर हैं

भारतीय उपकप्तान केएल राहुल (KL Rahul) की बल्लेबाजी फॉर्म को लेकर लगातार चर्चा देखने को मिल रही है। उनके बल्ले से बड़ी पारी नहीं देखने को मिल रही है और वह लय में भी पूरी तरह नजर नहीं आ रहे। हालाँकि जिस तरह से उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप (Asia Cup) 2022 के सुपर 4 के मैच में बल्लेबाजी की, उससे पूर्व भारतीय विकेटकीपर चयनकर्ता काफी प्रभावित दिखे।

एशिया कप के पहले मैच में केएल राहुल बिना खाता खोले आउट हो गए थे। इसके बाद हांगकांग के खिलाफ उन्होंने 39 गेंदों में 36 रन की काफी धीमी पारी खेली थी। हालाँकि, पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने तेजी से खेलने का प्रयास किया और 20 गेंदों में 28 रन बनाये। इस दौरान उनके बल्ले से दो छक्के और एक चौका आया।

स्पोर्ट्सकीड़ा के साथ खास बातचीत में राहुल को लेकर मोरे ने कहा,

केएल एक बड़ी चोट और हर्निया के ऑपरेशन के बाद से बाहर आ रहे हैं। वह टीम के लिए अहम खिलाड़ी हैं और हमें वर्ल्ड कप में उनकी जरूरत है। वह आसानी से T20I में शतक बना सकते हैं। शॉट (पाकिस्तान के खिलाफ डिसमिसल) थोड़ा जल्दी था लेकिन वह जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे थे वह आसानी से 80-90 रन बना सकते थे।
youtube-cover

हमें राहुल को लेकर इतनी जल्दी परेशान नहीं होना चाहिए - किरण मोरे

किरण मोरे को उम्मीद है कि भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और हेड कोच राहुल द्रविड़ की जोड़ी राहुल से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करवाने में सक्षम होगी। इसीलिए उन्होंने फैंस से भारतीय उपकप्तान की फॉर्म को लेकर थोड़ा धैर्य दिखाने की बात कही है।

उन्होंने दावा करते हुए कहा कि टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों की दिशा में आगे बढ़ने के लिए एशिया कप जीतना महवत्पूर्ण है। उन्होंने कहा,

यह टी20 वर्ल्ड कप के लिए (राहुल का समर्थन करने की) प्रक्रिया है। हमें इतनी आसानी से घबराना नहीं चाहिए। हालांकि हमें एशिया कप जीतना चाहिए, लेकिन बड़ा फोकस वर्ल्ड कप पर होगा। मेरे लिए व्यक्तिगत रूप से, वर्ल्ड कप की तुलना में एशिया कप इतनी बड़ी बात नहीं है क्योंकि हमने 2011 के बाद से कोई वर्ल्ड कप नहीं जीता है। इसलिए रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ की प्रक्रिया पर विश्वास करें।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar