Create

टी20 वर्ल्ड कप की हार के बाद भारतीय टीम ने ये ठान लिया था कि नए एप्रोच के साथ खेलना है - केएल राहुल

India v Namibia - ICC Men
टी20 वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टीम अग्रेसिव एप्रोच अपनाया है
सावन गुप्ता

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के दिग्गज बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) ने टी20 में टीम इंडिया के नए एप्रोच को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि पिछले साल जब टीम को टी20 वर्ल्ड कप में बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा तब टीम ने ये तय कर लिया कि उन्हें नए एप्रोच के साथ खेलना है और वो अटैकिंग क्रिकेट खेलेंगे।

टी20 वर्ल्ड कप 2021 भारत के लिए काफी निराशाजनक रहा था। पाकिस्तान और न्यूजीलैंड से हारकर टीम इंडिया पहले ही दौर से बाहर हो गई थी। हालांकि इसके बाद टीम के एप्रोच में चेंज आया और खिलाड़ियों ने लगातार अटैकिंग क्रिकेट खेलना शुरू किया। जिसका नतीजा है कि भारत ने पिछली कई टी20 सीरीज अपने नाम की है। उन्होंने इंग्लैंड जैसी मजबूत टीम को भी इस दौरान हराया।

इस नए एप्रोच से टीम को काफी फायदा हुआ - केएल राहुल

केएल राहुल ने टीम इंडिया के इस नए एप्रोच को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने दुबई में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा,

पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप के बाद हमने बातचीत की थी कि एक टीम के तौर पर हमें कैसे अग्रेसिव क्रिकेट खेलना है। हमने तय किया कि हम खुलकर बल्लेबाजी करेंगे और गेंदबाजों पर दबाव डालेंगे। दुर्भाग्य से उसके बाद से मैं ज्यादा टी20 मुकाबले भारत के लिए नहीं खेल सका लेकिन मैंने आईपीएल में उसी एप्रोच के साथ खेलने की कोशिश की थी और अपने आपको परखा कि इस एप्रोच के साथ भी मैं लगातार कैसे रन बना सकता हूं। कप्तान और टीम जो चाहती थी सभी खिलाड़ी उस पर खरे उतरे हैं और इस नए एप्रोच से हमें फायदा हुआ है। ये एक बड़ा कदम था और अब हमें इसी तरह आगे बढ़ते रहना है और टीम को मजबूत बनाना है। वर्ल्ड कप तक सबको पता होना चाहिए कि उन्हें किस तरह से एप्रोच करना है।

Edited by सावन गुप्ता

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...