विराट कोहली की फॉर्म को लेकर पूर्व भारतीय कप्तान ने दिया बयान

England v India - 2nd Royal London Series One Day International
England v India - 2nd Royal London Series One Day International

एशिया कप (Asia Cup) से पहले विराट कोहली (Virat Kohli) की फॉर्म को लेकर अटकलें और बयानबाजी देखी जा रही है। इस बीच पूर्व भारतीय टीम (Indian team) कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने कोहली के समर्थन में एक ट्वीट किया है। हालांकि सीधे तौर पर उन्होंने कोहली का नाम नहीं लिखा लेकिन देखने वालों को सब कुछ समझ में आ जाता है।

अजहरुद्दीन ने लिखा कि आउट ऑफ फॉर्म' एक ऐसा वाक्य जो एक खिलाड़ी पर अभूतपूर्व दबाव डालता है। उनको आगे जाकर बिना किसी अटकलों के खेलने दें। हालांकि अजहर ने कहीं भी कोहली का नाम नहीं लिया लेकिन फैन्स को इससे काफी कुछ चीजें समझ आ गईं।

गौरतलब है कि विराट कोहली की फॉर्म पिछले कुछ समय से ऊपर-नीचे रही है। ऐसे में कहा जा सकता है कि उनके ऊपर दबाव होगा। हालांकि विराट कोहली ने खुद भी अपनी फॉर्म को लेकर एक बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि मुझे भरोसा है कि यह समय जाने के बाद मैं रन बना पाऊंगा।

पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ विराट कोहली ने अर्धशतकीय पारी खेली थी। वह उस दौरान टीम के लिए एक छोर पर खड़े होकर रन बना रहे थे। हालांकि टीम इंडिया 151 रनों के स्कोर तक ही पहुँच पाई थी। ऐसे में कहा जा सकता है कि एशिया कप में भारतीय टीम का प्रयास यही होगा कि एक बड़ा स्कोर खड़ा किया जाए। एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला 28 अगस्त को दुबई में होने वाला है। सभी की नज़रें इस मुकाबले पर बनी हुई हैं।

भारतीय टीम इस तरह है

रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पन्त, दीपक हूडा, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, रविन्द्र जडेजा, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, आवेश खान।

स्टैंडबाय- श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल और दीपक चाहर

Quick Links

Edited by निरंजन