Create

पाकिस्तान की जीत के हीरो मोहम्मद नवाज का खुलासा, बताया किस रणनीति के साथ मैदान में आए थे

मोहम्मद नवाज ने अपनी पारी से मैच का पासा ही पलट दिया (Photo Credit - PCB)
मोहम्मद नवाज ने अपनी पारी से मैच का पासा ही पलट दिया (Photo Credit - PCB)
reaction-emoji
Nitesh

भारत के खिलाफ एशिया कप (Asia Cup 2022) के अहम मुकाबले में मोहम्मद नवाज ने धुआंधार पारी खेलकर पाकिस्तानी टीम को जीत दिला दी। नवाज को बैटिंग ऑर्डर में प्रमोट किया गया और उन्होंने मैनेजमेंट के इस फैसले को सही साबित किया और एक बेहतरीन पारी खेली। नवाज के मुताबिक वो सोचकर ही आए थे कि इस मैच में उन्हें लगातार आक्रामक शॉट्स खेलने हैं।

मोहम्मद नवाज को भारत के खिलाफ मैच में बैटिंग ऑर्डर में प्रमोट किया गया। दो विकेट गंवाकर पाकिस्तानी टीम मुश्किल में थी लेकिन नवाज ने अपनी बल्लेबाजी से पूरे मैच का पासा ही पलट दिया। उन्होंने सिर्फ 20 गेंदों पर 6 चौके और 2 छक्के की मदद से ताबड़तोड़ 42 रनों की पारी खेल पाकिस्तान की राह काफी आसान कर दी।

मैंने शुरू से ही अटैक करने के बारे में सोच रखा था - मोहम्मद नवाज

नवाज ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा 'मेरा माइंडसेट एकदम क्लियर था कि मुझे अटैक करना है। पहला मैच भी काफी रोमांचक हुआ था और उम्मीद करता हूं कि सारे ही मुकाबले ऐसे ही हों। जिस तरह से भारतीय बल्लेबाजों ने शुरूआत में अटैक किया था ऐसा लग रहा था कि वो हमारे खिलाफ प्लानिंग करके आए थे। मैंने मोहम्मद रिजवान से बात की और उन्होंने कहा कि ये 200 रन वाली विकेट है। हमने उनको 181 पर ही रोक दिया जिसके बाद हमें लगा कि इस टार्गेट को हासिल किया जा सकता है।'

आपको बता दें कि पाकिस्तान ने एशिया कप के ग्रुप स्टेज मुकाबले में भारतीय टीम को 5 विकेटों से हरा दिया। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 181 रनों का विशाल स्कोर बनाया। जवाब में पाकिस्तान ने इस टार्गेट को 19.5 ओवरों में 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया। मोहम्मद नवाज को उनके बेहतरीन ऑलराउंड परफॉर्मेंस के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।


Edited by Nitesh
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...