KL Rahul को तेज खेलने की आवश्यकता नहीं है, पूर्व भारतीय खिलाड़ी का बयान

India v Hong Kong - DP World Asia Cup
India v Hong Kong - DP World Asia Cup

पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ का कहना है कि केएल राहुल (KL Rahul) को टी20 में शुरू से ही आक्रमण नहीं करना है। उन्होंने कहा कि टीम में उनकी भूमिका दूसरे छोर से पारी को मजबूती प्रदान करना है। उनके अनुसार अन्य बल्लेबाज आक्रामक क्रिकेट खेलने का प्रयास करते हैं।

स्पोर्ट्सकीड़ा से बातचीत में कैफ ने कहा कि केएल राहुल की भूमिका पारी एंकरिंग करने की होती है। जब रोहित शर्मा उनके साथ ओपनिंग करते हैं तो वह शुरू से ही अपने शॉट खेलते दिखते हैं, क्योंकि उन्हें पता है कि उनकी भूमिका तेज खेलने की है, जबकि राहुल का काम अंत तक वहीं रहना है। रोहित तेजी से रन बनाना चाहते हैं ताकि राहुल अपना गेम खेल सकें।

कैफ ने आगे कहा कि यहां तक कि विराट कोहली भी तेज गति से रन बना रहे हैं। राहुल जानते हैं कि वह आम तौर पर 120 के स्ट्राइक रेट से खेलते हैं, और फिर आखिरी पांच ओवरों में आक्रमण करते हैं। भारतीय टीम राहुल की भूमिका के साथ छेड़छाड़ नहीं करना चाहती।

भारत के पूर्व बल्लेबाज ने आगे कहा कि राहुल को अपनी हालिया विफलताओं के बावजूद अपने दृष्टिकोण में ज्यादा बदलाव की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि दाएं हाथ के बल्लेबाज को पावरप्ले में कुछ बाउंड्री के मौके बनाने की जरूरत है।

उल्लेखनीय है कि हांगकांग के खिलाफ मुकाबले में केएल राहुल क्रीज पर टिकने में सफल रहे थे लेकिन तेज खेलने में विफल रहे। वह 39 गेंदों में 36 रन की पारी खेल पाए। ऐसे में उनकी बैटिंग पर सवाल भी खड़े हुए और टीम में बदलाव की मांग भी उठी।

भारतीय टीम से रविन्द्र जडेजा चोट के कारण नहीं होंगे। पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया में बदलाव देखने को मिलेगा। आवेश खान भी पूरी तरह ठीक नहीं हैं। उनकी जगह भी टीम में नया खिलाड़ी शामिल किया जाएगा।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment