Create

जानिए Asia Cup में किस भारतीय बल्लेबाज ने बनाए कितने रन, विराट कोहली का औसत देख रह जाएंगे हैरान

Nitesh
India v Afghanistan - DP World Asia Cup
India v Afghanistan - DP World Asia Cup

एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) भले ही सुपर-4 राउंड से बाहर हो गई लेकिन भारतीय बल्लेबाजों की धमक इस टूर्नामेंट में देखने को मिली। भारत की तरफ से कई ऐसे बल्लेबाज रहे जिन्होंने एशिया कप में जबरदस्त बल्लेबाजी की। अगर एशिया कप में सबसे ज्यादा रन बनाने की बात करें तो इस वक्त विराट कोहली बाकी बल्लेबाजों से काफी आगे हैं। दूसरे नंबर पर पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान हैं।

विराट कोहली पिछले काफी समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे थे। वो एक महीने के ब्रेक के बाद एशिया कप में वापस आए थे और उनकी ये वापसी उनके लिए व्यक्तिगत तौर पर काफी यादगार रही। विराट कोहली ने पूरे टर्नामेंट में जबरदस्त बल्लेबाजी की और अपने शतकों के सूखे को भी खत्म किया। हर किसी के मन में यही सवाल था कि विराट कोहली अपना 71वां शतक कब लगाएंगे। सबको लगभग तीन साल से इस शतक का इंतजार था और जाते-जाते विराट कोहली ने ये कमी भी पूरी कर दी।

विराट कोहली ने 92 की औसत से 276 रन बनाए

अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में विराट कोहली ने जबरदस्त धुआंधार पारी खेली और लगभग 3 साल के बाद अपना 71वां अंतर्राष्ट्रीय शतक लगाया। कोहली ने सिर्फ 61 गेंद पर 12 चौके और 6 छक्के की मदद से 122 रनों की नाबाद धुआंधार पारी खेली। इसके साथ ही विराट ने एशिया कप में 200 से ज्यादा रन बना दिए। कोहली ने 5 मैचों की 5 पारियों में 92.00 की बेहतरीन औसत के साथ 276 रन बनाए और दो बार नाबाद भी रहे। इस दौरान उन्होंने एक शतक और दो अर्धशतक लगाए।

भारतीय बल्लेबाजों में सबसे ज्यादा रन के मामले में सूर्यकुमार यादव दूसरे पायदान पर रहे। उन्होंने 5 मैचों की 5 पारियों में एक अर्धशतक के साथ 139 रन बनाए और उनका औसत 34.75 का रहा। वहीं कप्तान रोहित शर्मा ने 4 मैचों की 4 पारियों में 33.25 की औसत से 133 रन बनाए। केएल राहुल ने 132 और ऋषभ पंत ने 51 रन बनाए।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment