Create

मुशफिकुर रहीम ने एशिया कप से पहले लंबे-लंबे छक्के लगाने की प्रैक्टिस शुरू की, अहम वजह आई सामने

Nitesh
मुशफिकुर रहीम से एशिया कप में ओपन कराया जा सकता है
मुशफिकुर रहीम से एशिया कप में ओपन कराया जा सकता है

बांग्लादेश के दिग्गज बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम (Mushfiqur Rahim) ने एशिया कप (Asia Cup) से पहले एक खास तैयारी शुरू कर दी है। मुशफिकुर रहीम ने नेट्स में लंबे-लंबे छक्के लगाने की प्रैक्टिस की। इसकी वजह ये है कि आगामी एशिया कप में वो बांग्लादेश के लिए ओपन कर सकते हैं और इसी वजह से मुशफिकुर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की प्रैक्टिस कर रहे हैं।

दरअसल हाल ही में खबरें आई थीं कि मुशफिकुर रहीम को एशिया कप में ओपन कराया जा सकता है। टीम मैनेजमेंट अफीफ होसैन को नम्बर चार की पोजीशन से नहीं हिलाना चाहती है। ऐसे में रहीम को टॉप क्रम में भेजा जा सकता है। टीम के नियमित सलामी बल्लेबाज लिटन दास चोट की वजह से इस टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। वहीं टीम ने अन्य सलामी बल्लेबाज के रूप में सौम्य सरकार या नईम शेख को नहीं चुना है क्योंकि वे स्पिनरों के खिलाफ अपनी कमियों से अच्छी तरह वाकिफ हैं।

यही वजह है कि मुशफिकुर रहीम को ओपन कराए जाने की बात चल रही है और रहीम ने ऐसा लग रहा है कि इसकी तैयारी भी शुरू कर दी है। उन्हें नेट्स में लंबे-लंबे छक्के लगाने की प्रैक्टिस करते हुए देखा गया।

मुशफिकुर रहीम ने शुरू की ओपनिंग की तैयारी

बांग्लादेश के एकमात्र स्पोर्ट्स इंस्टीट्यूट BKSP के मेंटर नजमुल ने कहा 'मैंने देखा कि मुशफिकुर लंबे-लंबे छक्के लगाने की कोशिश कर रहे थे लेकिन इससे पहले तक ऐसा नहीं था। पहले वो अपनी पेस के हिसाब से खेलते थे लेकिन अब उसमें बदलाव आ गया है। सही एट्टीट्यूट के साथ वो ओपन कर सकते हैं। अच्छा प्लेयर होना जरूरी नहीं है, बल्कि प्रभावशाली होना अहम है। अगर वो ओपन करते हैं तो फिर उन्हें टी20 क्रिकेट के नेचर के हिसाब से खेलना होगा। अगर वो 80 रन बनाते हैं तो फिर ये 50 या 55 गेंदों में बनना चाहिए। मानसिक बदलाव की जरूरत है।'

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment