नसीम शाह ने दो छक्के लगाकर पाकिस्तान को मैच जिताने के बाद दी बड़ी प्रतिक्रिया

Afghanistan v Pakistan - DP World Asia Cup
Afghanistan v Pakistan - DP World Asia Cup

पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के युवा तेज गेंदबाज नसीम शाह (Naseem Shah) ने अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले में अपनी टीम को रोमांचक जीत दिलाने के बाद बड़ी प्रतिक्रिया दी है। नसीम शाह ने अफगानिस्तान के खिलाफ दो गेंद पर लगातार दो छक्के लगाकर मैच खत्म कर दिया और उन्होंने कहा कि उन्हें अपने ऊपर पूरा भरोसा था कि वो छक्के लगा सकते हैं।

दरअसल टार्गेट का पीछा करते हुए पाकिस्तानी टीम को आखिरी ओवर में 11 रन चाहिए थे और उनके 9 विकेट गिर चुके थे। यहां से अफगानिस्तान की जीत लगभग सुनिश्चित लग रही थी, क्योंकि पाकिस्तान के पास कोई बड़ा बल्लेबाज नहीं मौजूद था। लेकिन नसीम शाह ने 20वें ओवर की पहली दो गेंदों पर ही छक्का लगाकर मैच खत्म कर दिया और वो जीत के हीरो बन गए। हर कोई उनकी काफी तारीफ कर रहा है।

मुझे पूरा विश्वास था कि मैं छक्के लगा सकता हूं - नसीम शाह

मैच के बाद नसीम शाह ने अपने इस छक्के को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

जब मैं बल्लेबाजी के लिए आया तो मुझे पूरा विश्वास था कि मैं वो छक्के लगा सकता हूं। मैंने इसकी प्रैक्टिस की थी। मुझे पता था कि वो यॉर्कर ही डालेंगे और उसी हिसाब से मैंने अपने शॉट्स लगाए। मैंने पहले भी बात की थी कि हमें खुद पर विश्वास रखना होगा और हम हिट लगा सकते हैं। हम नेट्स में ट्रेनिंग करते हैं और इसी वजह से खुद पर भरोसा था।

अफगानिस्तान के खिलाफ पाकिस्तान की जीत का ये मतलब हुआ कि भारत और अफगानिस्तान दोनों ही एशिया कप से बाहर हो गए हैं। अब श्रीलंका और पाकिस्तान दोनों ही टीमें फाइनल में पहुंच गई हैं। श्रीलंका ने भी अभी तक अफगानिस्तान और भारत को हराया है और पाकिस्तान ने भी भारत और अफगानिस्तान को हराया है। अब सुपर-4 के मुकाबले केवल औपचारिकता मात्र रह गए हैं। फाइनल मुकाबला 11 सितंबर को खेला जाएगा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता