"मैं हर दिन 100 से 150 छक्के लगाता हूँ," पाकिस्तान के बल्लेबाज ने एशिया कप की तैयारी के लिए दिया बयान

आसिफ अली को बड़े शॉट खेलने के लिए ही जाना जाता है
आसिफ अली को बड़े शॉट खेलने के लिए ही जाना जाता है

एशिया कप (Asia Cup 2022) के लिए पाकिस्तान (Pakistan) की टीम दुबई पहुँच गई। यूएई में हो रहे इस टूर्नामेंट के लिए पाक खिलाड़ी आसिफ अली ने बयान दिया है। उनका कहना है कि तैयारी के लिहाज से देखा जाए तो मैं काफी प्रैक्टिस कर रहा हूँ। उन्होंने यहाँ तक कहा कि हर दिन मैं 100 से 150 छक्के लगाता हूँ।

पीसीबी के अनुसार आसिफ अली ने कहा कि मैं ऐसी पोजीशन पर बल्लेबाजी करता हूं जहां औसतन 10 से ज्यादा की जरूरत होती है। इसके लिए आपको बड़े शॉट लगाने होंगे और इसके लिए काफी अभ्यास की जरूरत होगी। मैं आमतौर पर रोजाना 100-150 छक्के लगाता हूं ताकि मैं मैच में 4 से 5 हिट कर सकूं।

उन्होंने कहा कि मेरे पास कुछ शॉट हैं। यह मैच की स्थिति पर निर्भर करता है। जब मैं टी20 में बल्लेबाजी करने आता हूं तो मुझ पर हमेशा दबाव रहता है। मैं गेंद को उसकी लाइन और लेंथ के हिसाब से हिट करने की कोशिश करता हूं। मैं एक ही शॉट को बार-बार खेलने के बारे में कभी नहीं सोचता।

गौरतलब है कि आसिफ को शॉट खेलने की क्षमता के कारण पाकिस्तानी टीम में शामिल किया गया है। अंतिम ओवरों में वह टीम के लिए अहम खिलाड़ी साबित हो सकते हैं। उनके शॉट आने से टीम का स्कोर भी अच्छा हो सकता है। उन सब चीजों को देखकर पाक टीम उनको दुबई में 28 अगस्त से भारत के खिलाफ होने वाले मैच के लिए अंतिम इलेवन में शामिल कर सकती है।

पाकिस्तान की टीम इस प्रकार है

बाबर आजम, शादाब खान, आसिफ अली, फखर जमान, हैदर अली, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शहनवाज दहानी और उस्मान कादिर, मोहम्मद हसनैन।

Quick Links

Edited by निरंजन