Create

Asia Cup 2022 : "भारत के खिलाफ प्रमुख गेंदबाज का आखिरी ओवर बना जीत का कारण", पाकिस्‍तान के गेंदबाजी कोच का बयान

Big Bash League - Hobart Hurricanes v Melbourne Renegades
शॉन टैट ने कहा कि हैरिस रउफ के आखिरी ओवर ने उन्‍हें काफी प्रभावित किया

पाकिस्‍तान (Pakistan Cricket team) ने एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के सुपर-4 राउंड में भारत (India Cricket team) को एक गेंद शेष रहते पांच विकेट से मात दी थी। तब कहा जा रहा था कि अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) के कैच टपकाने के कारण भारत के हाथों से मैच फिसला था।

हालांकि, पाकिस्‍तान के गेंदबाजी कोच शॉन टैट ने इस हाई वोल्‍टेज मुकाबले में जीत का पल सबसे अलग बताया है। टैट के मुताबिक हरिस रउफ ने पारी का आखिरी ओवर जो किया था, वो मैच का निर्णायक पल था।

रउफ ने अपने ओवर की शुरुआत वाइड गेंद के साथ की थी, लेकिन अगली तीन गेंदें विराट कोहली को डॉट डाली। हालांकि, रउफ के ओवर में फखर जमान ने मिसफील्डिंग की और कैच भी छोड़ दिया। भारत के रवि बिश्‍नोई ने आखिरी दो गेंदों पर लगातार दो चौके जमाकर भारत को 181/7 के सम्‍मानजनक स्‍कोर तक पहुंचाया था।

ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज शॉन टैट ने हैरिस रउफ की जमकर तारीफ की और कहा कि वो नेट्स पर अपनी शैली में सुधार करने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं।

पाकिस्‍तान क्रिकेट के ट्विटर हैंडल पर जारी किए वीडियो में टैट ने कहा, 'मेरे लिए विजयी पल हरिस रउफ का आखिरी ओवर रहा। इसमें मिसफील्‍ड और कैच छोड़ने को हटा दीजिए। वो अपनी यॉर्कर और धीमी गति की गेंदों पर कड़ी मेहनत करता है। भारत के खिलाफ आखिरी ओवर में उसने इसका बेहतरीन उपयोग किया। क्षमतावान रूप से वो मैच विजयी प्रदर्शन था।' रउफ ने 4 ओवर में 38 रन देकर एक विकेट लिया था। उन्‍होंने रोहित शर्मा को अपना शिकार बनाया था।

बता दें कि भारत और पाकिस्‍तान के बीच मौजूदा एशिया कप में यह दूसरी भिड़ंत थी। इससे पहले दोनों टीमों के बीच ग्रुप चरण में मुकाबला खेला गया था। तब भारतीय टीम ने पाकिस्‍तान को दो गेंदें शेष रहते हुए पांच विकेट से मात दी थी। भारतीय टीम को अब एशिया कप के सुपर-4 राउंड में मंगलवार को श्रीलंका के खिलाफ मुकाबला खेलना है। भारत को अगर फाइनल में पहुंचना है तो हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
1 comment