Create

"अगर आप चैंपियन बनने चाहते हैं तो टॉस को दिमाग से निकालना होगा" - एशिया कप फाइनल से पहले आई बड़ी प्रतिक्रिया 

एशिया कप का फाइनल पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच होगा
एशिया कप का फाइनल पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच होगा
Prashant Kumar

2022 एशिया कप (Asia Cup) का फाइनल मुकाबला पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच 11 सितंबर को खेला जाना है। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। पाकिस्तान ने फाइनल में जगह बनाने के लिए भारत और अफगानिस्तान को मात दी लेकिन सुपर 4 के अंतिम मैच में उन्हें बुरी तरह श्रीलंका के सामने हार का सामना करना पड़ा। फाइनल मुकाबले से पहले पाकिस्तान के कोच सकलेन मुश्ताक (Saqlain Mushtaq) ने कहा है कि अगर उनकी टीम को चैंपियन बनना है तो उन्हें गेम को टॉस के दायरे से बाहर निकालना होगा।

एशिया कप के ज्यादातर मैचों में टॉस जीतकर चेस करने वाली टीम ने ही मुकाबले को अपने नाम किया है। इसी वजह से कई टीमों को टॉस हारने का नुकसान भी हुआ।

फाइनल मुकाबले से मुश्ताक ने कहा,

अगर आप चैंपियन बनना चाहते हैं तो आप टॉस के बारे में नहीं सोचते या बात नहीं करते। आपको पहली पारी और दूसरी पारी में भी चैंपियन बनना होता है। हम कभी टॉस के बारे में बात नहीं करते हैं और हम ऐसा नहीं सोचते हैं।

टीम की बल्लेबाजी के बारे में बात करते हुए पाकिस्तानी कोच ने कहा,

भारत के खिलाफ हमने बहुत अच्छी बल्लेबाजी की, हमने उनके खिलाफ बहुत अच्छी तरह से पीछा किया। पिछले मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ स्कोर छोटा था, लेकिन अंत में हमारी बल्लेबाजी ने हमें मैच जिताया। नसीम भी हमारे बल्लेबाजी क्रम का हिस्सा हैं, सभी XI खिलाड़ी टीम में बल्लेबाजी करते हैं।

टीम कॉम्बिनेशन को लेकर भी सकलैन मुश्ताक ने दी प्रतिक्रिया

वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के लिए तेज गेंदबाजों की फिटनेस एक मुद्दा रहा है। टीम ने टूर्नामेंट में शामिल अन्य टीमों की तरह ज्यादा प्रयोग नहीं किए हैं, लेकिन अपने तेज गेंदबाजों के चोटिल होने के कारण उन्हें कई बदलाव करने के लिए मजबूर होना पड़ा। कॉम्बिनेशन को लेकर सकलैन ने कहा,

कोई भी कॉम्बिनेशन विनिंग कॉम्बिनेशन होता है। लोग सोचते हैं कि यह प्रयोग है, लेकिन इस स्तर पर आप प्रयोग नहीं कर सकते। हम पाकिस्तान के सम्मान और गरिमा के साथ नहीं खेल सकते।

Edited by Prashant Kumar

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...