Create

पाकिस्तान के खिलाफ फ्लॉप हुए रोहित शर्मा के बचाव में उतरा पूर्व खिलाड़ी, अधिक रन न बना पाने के पीछे बताई अहम वजह 

पार्थिव पटेल ने रोहित शर्मा का बचाव किया है
पार्थिव पटेल ने रोहित शर्मा का बचाव किया है
Prashant Kumar

एशिया कप (Asia Cup) 2022 में भारत ने अपने अभियान की शुरुआत जीत के साथ की। हालाँकि, पाकिस्तान के खिलाफ टीम के पहले मुकाबले (IND vs PAK) में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का बल्ले के साथ कुछ खास प्रदर्शन नहीं देखने को मिला। रोहित ने 18 गेंदों का सामना किया और एक छक्के की मदद से महज 12 रन बनाये। इस बीच पूर्व भारतीय विकेटकीपर पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) ने कप्तान के बल्ले के साथ निराशाजनक प्रदर्शन को लेकर अहम वजह बताई है। पार्थिव के मुताबिक रोहित को पावरप्ले के ओवरों के दौरान ज्यादा स्ट्राइक नहीं मिली थी।

एशिया कप में रविवार को खेले गए मुकाबले में चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को पांच विकेट से धूल चटाते हुए जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की। पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम पूरे ओवर भी नहीं खेल पाई और 147 रन बनाकर ढेर हो गई। भारत के लिए भुवनेश्वर कुमार ने चार और हार्दिक पांड्या ने तीन विकेट चटकाए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की शुरुआत भी खराब रही लेकिन विराट कोहली और रविंद्र जडेजा की 35-35 रनों की पारियों ने भारत को मुकाबले में बनाये रखा और अंत में हार्दिक ने 17 गेंदों में 33 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलकर मैच जिताने का काम किया।

रोहित शर्मा को पर्याप्त स्ट्राइक रेट नहीं मिली - पार्थिव पटेल

पार्थिव ने कहा कि भले ही रोहित शर्मा को शुरुआत में ज्यादा स्ट्राइक नहीं मिले लेकिन दूसरे छोर से विराट कोहली ने आवश्यक रन बनाये। क्रिकबज पर मैच के बाद चर्चा करते हुए पूर्व खिलाड़ी ने कहा,

उन्होंने पहले छह ओवरों में ज्यादा गेंदों का सामना नहीं किया। उस दौरान पाकिस्तानी गेंदबाजों ने सही लेंथ पर अटैक किया, जिससे स्ट्राइक रोटेट करना मुश्किल हो गया। लेकिन विराट दूसरे छोर से बाउंड्री मार रहे थे। रोहित शर्मा को पर्याप्त स्ट्राइक नहीं मिली। लेकिन टी20 फॉर्मेट में ऐसा हमेशा हो सकता है।

रोहित शर्मा अपनी पारी के दौरान न तो स्ट्राइक रोटेट कर पाए और न ही उन्होंने बड़े शॉट अधिक खेले। इस तरह 12 रन के निजी स्कोर पर उनकी पारी का अंत मोहम्मद नवाज ने किया।


Edited by Prashant Kumar

Comments

comments icon1 comment

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...