हांगकांग के खिलाफ हार्दिक पांड्या नहीं करेंगे गेंदबाजी, दिग्गज ने बताई अहम वजह 

हार्दिक पांड्या ने पाकिस्तान के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की थी
हार्दिक पांड्या ने पाकिस्तान के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की थी

पूर्व भारतीय विकेटकीपर पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) का मानना है कि एशिया कप (Asia Cup) 2022 में हांगकांग के खिलाफ मुकाबले में ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) शायद गेंदबाजी करते हुए न नजर आएं। भारत को टूर्नामेंट के अपने दूसरे मुकाबले में हांगकांग का सामना करना है। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में आज खेला जायेगा।

क्रिकबज पर चर्चा के दौरान पार्थिव ने कहा कि पांड्या को आराम भी दिया जा सकता है, क्योंकि उनके गेंदबाजी करने की उम्मीद नहीं है। पूर्व खिलाड़ी का मानना है कि सुपर 4 स्टेज से पहले ऑलराउंडर खिलाड़ी को आराम दिया जा सकता है।

उन्होंने हांगकांग के खिलाफ हार्दिक पांड्या को आराम दिए जाने की स्थिति में दीपक हूडा को शामिल करने की बात कही है। पार्थिव ने कहा,

मैं हार्दिक पांड्या को हांगकांग के खिलाफ गेंदबाजी करते नहीं देखता। इसलिए अगर वह गेंदबाजी नहीं करने जा रहे हैं तो उन्हें खेलने के लिए मजबूर करने का कोई मतलब नहीं है। हम जानते हैं कि वह बल्ले से क्या कर सकते हैं और आत्मविश्वास से भरपूर हैं। वह अच्छी फील्डिंग कर रहे हैं और अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। इसलिए, अगर वह नहीं खेल रहे हैं, तो दीपक हूडा को शामिल किया जा सकता है।

पाकिस्तान के खिलाफ हार्दिक पांड्या ने दिखाया था शानदार खेल

हार्दिक पांड्या ने जब से वापसी की है वह सफ़ेद गेंद की क्रिकेट में भारतीय टीम का अहम हिस्सा बन गए हैं। उनके आने से टीम को काफी संतुलन मिल गया है। एशिया कप 2022 में टीम के पहले मैच में हार्दिक पांड्या ने गेंदबाजी में दमखम दिखाया था और पाकिस्तानी बल्लेबाजों पर दबाव बनाने में कामयाबी पाई थी। अपने चार ओवर के स्पेल में उन्होंने 25 रन देकर 3 विकेट हासिल किए थे।

वहीं जब टीम मुश्किल में दिख रही थी तब उन्होंने बल्लेबाजी में भी कमाल दिखाते हुए महज 17 गेंदों में चार चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 33 रन बनाते हुए मैच जिताया। उन्होंने अंतिम ओवर की चौथी गेंद पर छक्के के साथ मैच फिनिश किया था।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar