Create

Virat Kohli हमेशा ही गेंदबाजी करने के लिए तैयार रहते थे - Hong Kong के खिलाफ गेंदबाजी करने के बाद आई प्रतिक्रिया 

विराट कोहली ने छह साल बाद गेंदबाजी की थी
विराट कोहली ने छह साल बाद गेंदबाजी की थी
Prashant Kumar

हांगकांग के खिलाफ उस समय सभी को हैरानी हुई जब पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) गेंदबाजी करने आये। विराट को लम्बे समय बाद गेंदबाजी करते हुए देख उनके फैंस के साथ-साथ उनके बचपन के कोच राजकुमार शर्मा (Rajkumar Sharma) ने भी ख़ुशी जताई। दिग्गज खिलाड़ी ने एक ओवर की गेंदबाजी की और छह रन खर्च किये थे।

विराट कोहली बल्लेबाजी में माहिर हैं लेकिन उनके कोच ने यह भी बताया कि अपने शुरुआती दिनों में एक गेंदबाज के रूप में वह कितने आश्वस्त थे। गेंद के साथ दो मौकों के लिए कोहली को याद किया जाता है। आईपीएल में एल्बी मोर्कल का उनके ओवर में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करना और दूसरा, टी20 वर्ल्ड कप 2016 में अन्य गेंदबाजों की पिटाई के बावजूद आकर विकेट चटकना।

इंडिया न्यूज़ स्पोर्ट्स पर अपने शिष्य की गेंदबाजी को लेकर राजकुमार शर्मा ने कहा,

एक गेंदबाज के तौर पर विराट हमेशा आत्मविश्वास से भरे रहे। मोर्कल ने अतीत में उनका आत्मविश्वास को थोड़ा कम किया (हंसते हुए) लेकिन वह हमेशा गेंद लेने के लिए उत्सुक थे और कहते थे - 'मुझे गेंद दो, मैं विकेट लूंगा।' इसलिए उन्हें फिर से गेंदबाजी करते हुए देखना अच्छा है।
youtube-cover

पाकिस्तान के खिलाफ युजवेंद्र चहल निभाएंगे अहम भूमिका - राजकुमार शर्मा

राजकुमार शर्मा को लगता है कि रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ आगामी मैच में लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल अहम भूमिका निभा सकते हैं। चहल को अभी तक शुरूआती दो मुकाबलों में एक भी विकेट नहीं मिला है।

शर्मा का मानना है कि दाएं हाथ का लेग स्पिनर अपनी लय में दिखा तो पाकिस्तान के मध्यक्रम को परेशानी में डाल सकता है। उन्होंने कहा,

मुझे चहल से पाकिस्तान के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करने की काफी उम्मीदें हैं। वह एक अनुभवी गेंदबाज हैं और जानते हैं कि बीच के ओवरों में विकेट कैसे लेना है। वह भारत के लिए महत्वपूर्ण होंगे यदि वे नियमित अंतराल पर विकेट लेकर पाकिस्तान की बल्लेबाजी को रोकना चाहते हैं।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...