Create

KL Rahul फ्लॉप रहते हैं तो अन्य विकल्प देखने होंगे, पूर्व भारतीय खिलाड़ी का बयान

India v Hong Kong - DP World Asia Cup
India v Hong Kong - DP World Asia Cup

चोट से वापस आने के बाद केएल राहुल (KL Rahul) का प्रदर्शन प्रभावशाली नहीं रहा है। वह अपनी बल्लेबाजी की क्लास दिखाने में असमर्थ रहे हैं। इस बीच पूर्व भारतीय खिलाड़ी रीतिंदर सोढ़ी ने उनको लेकर बयान दिया है। सोढ़ी ने कहा है कि राहुल जब भी बैटिंग में बेहतर नहीं कर पाएंगे, उनके ऊपर दबाव बढ़ता जाएगा।

इंडिया न्यूज स्पोर्ट्स से बातचीत में सोढ़ी ने कहा कि मैं नहीं समझता कि राहुल को समय दिया जाना चाहिए। आपके पास समय कहाँ बचा है? वह पांच अंतरराष्ट्रीय गेम खेल चुके हैं और हांगकांग के खिलाफ उनका स्ट्राइक रेट चिंताजनक रहा है। उनके अच्छे आंकड़े हैं लेकिन हर बार उन पर भरोसा नहीं कर सकते हैं क्योंकि टीम को ऐसा ओपनर चाहिए जो तेज शुरुआत दे सके। अगर राहुल फिर से फ्लॉप होते हैं तो टीम मैनेजमेंट को किसी अन्य विकल्प की तरफ देखना होगा।

हालांकि सबा करीम ने राहुल का समर्थन किया है। उनका कहना है कि चोट के बाद यह उनकी चौथी पारी थी और उन्होंने दो अलग-अलग प्रारूप खेले हैं। आईपीएल में उन्होंने निरंतरता दिखाई है। वह जानते हैं कि उनके अलावा भी यहाँ कई हिटर हैं। धीरे-धीरे वह टेम्पलेट में ढल जाएंगे। हमें उनकी वह मंशा भी देखने को मिलेगी।

गौरतलब है कि एशिया कप में अब तक खेले गए दो मैचों में राहुल का प्रदर्शन निराश करने वाला रहा है। वह पाकिस्तान के विरुद्ध खेले गए पहले मैच में बिना खाता खोले आउट हो गए थे। इसके बाद हांगकांग के खिलाफ मैच में वह 39 गेंदों में 36 रन बनाकर आउट हो गए थे। इस तरह उनका स्ट्राइक रेट काफी खराब रहा था।

टीम इंडिया ने दोनों मैचों में जीत दर्ज करते हुए एशिया कप के सुपर चार में जगह बनाई है। देखना होगा कि सुपर चार में भारतीय टीम की क्या रणनीति रहेगी। राहुल के प्रदर्शन पर सभी की नज़रें रहेंगी।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment