Create

केएल राहुल की जल्द ही फॉर्म में वापसी की उम्मीद जताते हुए दिग्गज ने दी प्रतिक्रिया 

ज़िम्बाब्वे दौरे पर केएल राहुल का प्रदर्शन खास नहीं रहा था
ज़िम्बाब्वे दौरे पर केएल राहुल का प्रदर्शन खास नहीं रहा था
Prashant Kumar

भारतीय उपकप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने लम्बे समय बाद वापसी करते हुए ज़िम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज (ZIM vs IND) में हिस्सा लिया था। सीरीज में कार्यवाहक कप्तान की भूमिका निभाने वाले राहुल अपने बल्ले से कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए। ऐसे में कई जानकारों ने एशिया कप 2022 से पहले उनकी फॉर्म को लेकर चिंता जाहिर की है। हालाँकि, पूर्व भारतीय विकेटकीपर सबा करीम (Saba Karim) राहुल की फॉर्म को लेकर चिंतित नहीं हैं और उम्मीद जताई है कि दिग्गज बल्लेबाज जल्द ही फॉर्म में वापसी करेगा।

एशिया कप का आयोजन यूएई में 27 अगस्त से 11 सितम्बर के बीच होना है। भारत के लिहाज से केएल राहुल का अच्छा प्रदर्शन काफी अहम है। ज़िम्बाब्वे के खिलाफ राहुल दो पारियों में बल्लेबाजी करते नजर आये लेकिन वह पूरी तरह से अपनी लय में नजर नहीं आये।

स्पोर्ट्स 18 के शो 'स्पोर्ट्स ओवर द टॉप' पर बातचीत के दौरान करीम से पूछा गया कि क्या भारत को राहुल की फॉर्म को लेकर चिंतित होना चाहिए। जवाब में उन्होंने कहा,

मैं अभी केएल राहुल की फॉर्म को लेकर बेवजह चिंतित नहीं हूं। वह कुछ और रन बनाना पसंद करते, लेकिन उनकी काबिलियत को देखते हुए, मुझे उम्मीद है कि वह जल्दी से फॉर्म में वापस आएंगे।

एशिया कप से पहले अभ्यास सत्र से उन्हें जरूर मदद मिलेगी - सबा करीम

सबा करीम का मानना है कि एशिया कप से पहले अभ्यास के दौरान बल्ले के बीच से कुछ शॉट जरूर राहुल के लिए मददगार होने चाहिए। उन्होंने समझाते हुए कहा,

वह अपने आप को आराम देने की कोशिश कर रहे थे। आखिरी पारी में वह दुर्भाग्यवश बल्ले के अंदरूनी किनारे से गेंद के स्टंप पर लगने से आउट हुए। हो सकता है कि एशिया कप शुरू होने से पहले दुबई में तीन या चार सेंटर-विकेट सत्र वास्तव में उन्हें अपनी प्राइम फॉर्म में वापस आने में मदद करें।

ज़िम्बाब्वे दौरे पर राहुल ने दो पारियों में कुल 31 रन बनाये। इनमें से 30 रन उन्होंने सीरीज के अंतिम वनडे में बनाये थे। वह दोनों मैचों में लय में नहीं नजर आये। देखना होगा कि वह एशिया कप में किस तरह का प्रदर्शन करते हैं।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...