Create

IND vs PAK : आवेश और अर्शदीप सिंह को मिला दिग्गज का समर्थन, भारतीय टीम को मिली बदलाव न करने की सलाह 

सबा करीम ने दोनों युवा गेंदबाजों का समर्थन किया है
सबा करीम ने दोनों युवा गेंदबाजों का समर्थन किया है
Prashant Kumar

पूर्व भारतीय विकेटकीपर और पूर्व चयनकर्ता सबा करीम (Saba Karim) चाहते हैं कि रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मुकाबले (IND vs PAK) के लिए भारत अपनी प्लेइंग XI में उन खिलाड़ियों को बरकरार रखे जो अभी तक खेलते आये हैं। भारतीय टीम को सुपर 4 में पाकिस्तान का सामना करना है, जिसने हांगकांग को बड़े अंतर से हराकर अगले दौर में जगह बनाई है।

सबा के मुताबिक आवेश खान और अर्शदीप सिंह जैसे गेंदबाजों को हांगकांग के खिलाफ एक मैच के खराब प्रदर्शन के आधार नहीं आँका जाना चाहिए।

इंडिया न्यूज़ पर चर्चा के दौरान पूर्व भारतीय चयनकर्ता ने कहा,

आवेश खान और अर्शदीप सिंह को अनुभव हासिल करने का और मौका मिलना चाहिए। आप एक खराब प्रदर्शन के आधार इनमें से किसी एक को भी प्लेइंग XI से बाहर नहीं कर सकते।

हांगकांग के खिलाफ आवेश खान ने चार ओवर में 53 रन देकर एक सफलता प्राप्त की थी। वहीं अर्शदीप सिंह ने भी चार ओवर में 44 रन देकर मात्र एक विकेट चटकाया था। दोनों ही गेंदबाजों को अंतिम ओवरों के दौरान काफी मार पड़ी थी। हालाँकि भारत ने मुकाबले को 40 रन से अपने नाम किया था।

सबा करीम ने पाकिस्तान के खिलाफ तीन तेज गेंदबाजों की रणनीति पर कायम रखने की दी सलाह

सबा का यह भी मानना है कि भारत को तीन तेज गेंदबाजों के साथ ही उतरना चाहिए क्योंकि तीसरा तेज गेंदबाज एक या दो ओवर की गेंदबाजी पावरप्ले में भी करता है। उन्होंने कहा,

पाकिस्तान के खिलाफ एक गेम खेलना हमेशा महत्वपूर्ण होता है [उनकी फॉर्म की परवाह किए बिना], और आपको उस गेम में कोई बदलाव नहीं करना चाहिए। तीन स्पिनरों के साथ खेलने में समस्या एक या दो ओवर के लिए पावरप्ले में उनमें से एक का उपयोग करने की आवश्यकता है। हमने पाकिस्तान के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की। इसलिए, कोई बदलाव करने की आवश्यकता नहीं है।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...