"पावर गेम वापस आने से कोहली कम दबाव महसूस करेंगे"- दिग्गज बल्लेबाज को लेकर आई प्रतिक्रिया 

India v Afghanistan - DP World Asia Cup
India v Afghanistan - DP World Asia Cup

पूर्व भारतीय खिलाड़ी संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने विराट कोहली (Virat Kohli) की फॉर्म में वापसी को लेकर अपने विचार व्यक्त किये हैं। दिग्गज बल्लेबाज काफी समय से खराब फॉर्म में था लेकिन 2022 एशिया कप (Asia Cup) से में कोहली अपने पुराने टच में दिखाई दिए और कुछ बेहतरीन पारियां भी खेली। उन्होंने दो अर्धशतक और एक शतक भी जमाया तथा टूर्नामेंट को सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज के रूप में समाप्त किया। संजय मांजरेकर ने विराट कोहली की बल्लेबाजी का ब्रेक डाउन किया और कहा कि देखने वालों के लिए कई उत्साहजनक संकेत थे।

स्टार स्पोर्ट्स पर मांजरेकर ने कहा,

एशिया कप, यह लगभग वैसा ही था जैसा विराट कोहली के लिए बनाया गया था। भारत नहीं जीता है लेकिन इस एशिया कप से विराट कोहली को काफी मदद मिली है. जब उन्होंने पहले मैच में रन बनाए, तो मैंने देखा कि उन्होंने तीन पुल शॉट खेले, जो वह उस समय नहीं खेल रहा थे जब वह रन बनाने में असमर्थ थे और मुझे लगा कि यह एक अच्छा विकास है।

विराट कोहली ने सभी बॉक्सेस टिक किये - संजय मांजरेकर

विराट कोहली की T20I में धीमे बल्लेबाजी एप्रोच की कई बार आलोचना हुई है। हालाँकि उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ अपनी 61 गेंदों में नाबाद 122 रनों की पारी के दौरान खुलकर बल्लेबाजी की और अपने शॉट्स की रेंज भी दिखाई। इस दौरान उन्होंने 12 चौके लगाने के साथ-साथ छह छक्के भी जड़े थे। विराट के पावर गेम को लेकर संजय मांजरेकर ने कहा,

दूसरे मैच में जब उन्होंने अपना दूसरा अर्धशतक बनाया, तो उनका पावर गेम सामने आया और आखिरी गेम में ग्राफ अपने चरम पर पहुंच गया। अफगानिस्तान के खिलाफ आपने देखा कि सभी बॉक्स टिक गए थे, शॉट्स की रेंज उपलब्ध थी। उन्होंने जो छक्के लगाए वह बहुत दूर चले गए और जब उन्हें पता चलता है कि जरूरत पड़ने पर वह पावर गेम दिखा सकते हैं, तो इससे विराट कोहली का काफी अधिक दबाव दूर हो जाता है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment