Create

पाकिस्तानी कोच ने मोहम्मद रिजवान की धीमी पारी को किया डिफेंड, कहा उसका अंदाज ही ऐसा है

Nitesh
Pakistan v Sri Lanka - Final DP World Asia Cup
Pakistan v Sri Lanka - Final DP World Asia Cup

पाकिस्तान के हेड कोच सकलैन मुश्ताक ने एशिया कप (Asia Cup 2022) के फाइनल में मिली हार के बाद विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (Mohammed Rizwan) के एप्रोच को डिफेंड किया है। उन्होंने कहा है कि रिजवान के खेलने का अंदाज बुरा नहीं है। सबका अपना एक स्टाइल होता है।

दरअसल श्रीलंका के खिलाफ बड़े टार्गेट का पीछा करते हुए मोहम्मद रिजवान धुआंधार बल्लेबाजी नहीं कर पाए। रिज़वान ने 49 गेंदों में 55 रन की पारी खेली। उनका स्ट्राइक रेट लगभग 112 से थोड़ा अधिक रहा। उन्होंने जब तेजी से रन बनाने का प्रयास किया तो आउट हो गए और इससे टीम पर दबाव और भी बढ़ गया। मोहम्मद रिजवान ने एशिया कप में सबसे ज्यादा रन बनाए लेकिन अक्सर धीमी बल्लेबाजी के लिए उनकी काफी आलोचना हुई। कई मैचों में वो ज्यादा स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी नहीं कर पाए और इसी वजह से अब फैंस उन्हें जमकर निशाना बना रहे हैं।

रिजवान का अंदाज बुरा नहीं है - सकलैन मुश्ताक

मोहम्मद रिजवान की इस धीमी पारी के बाद उनकी काफी आलोचना हो रही है लेकिन पाकिस्तानी कोच ने उनका बचाव किया है। उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा 'हर एक प्लेयर और हर एक टीम का अपना स्टाइल और तरीका होता है। जिस तरह से हमने खेला है, हम पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचे थे और अब एशिया कप के फाइनल में पहुंचे। इससे ये पता चलता है कि आप कुछ तो सही कर रहे हैं। ये जरूरी नहीं है कि जो पूरी दुनिया कर रही है वही आप भी करें। हम उस चीज पर फोकस नहीं करेंगे जो दूसरे कर रहे हैं, बल्कि हम उस पर फोकस करेंगे जो हम सही नहीं कर रहे हैं। रिजवान का अंदाज बुरा नहीं है।'

आपको बता दें कि पाकिस्तानी टीम फाइनल में जरूर पहुंची लेकिन श्रीलंका से उन्हें हार का सामना करना पड़ा। टीम ने टूर्नामेंट में अच्छा खेल दिखाया लेकिन फाइनल मुकाबला नहीं जीत सके।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment