Create

Asia Cup 2022 : Ravindra Jadeja के चोटिल होने के बाद दिनेश कार्तिक की जगह को खतरा, Rishabh Pant लेंगे जगह 

ऋषभ पंत को विकेटकीपर के तौर पर दिनेश कार्तिक की जगह  मौका मिल सकता है
ऋषभ पंत को विकेटकीपर के तौर पर दिनेश कार्तिक की जगह मौका मिल सकता है

न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर स्कॉट स्टायरिस (Scott Styris) का मानना है कि ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के चोटिल होकर बाहर होने की वजह से भारत को जबरदस्ती बदलाव करना पड़ेगा। साथ ही उन्होंने कहा कि ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को एशिया कप (Asia Cup 2022) के शेष मैचों के लिए भारत के टॉप 6 में जरूर होना चाहिए।

ग्रुप ए में पाकिस्तान और हांगकांग पर भारत की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले रविंद्र जडेजा दाहिने घुटने की चोट के कारण शुक्रवार को टूर्नामेंट से बाहर हो गए और उनकी जगह भारत ने स्क्वाड में ऑलराउंडर अक्षर पटेल को शामिल किया है। जडेजा की बल्लेबाजी की काबिलियत की वजह से उन्हें पाकिस्तान के खिलाफ नंबर 4 पर बल्लेबाजी भी कराई गई थी।

पाकिस्तान के खिलाफ बेंच पर बैठने वाले ऋषभ पंत को हांगकांग के खिलाफ शामिल किया गया था लेकिन उस मैच में ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को आराम दिया गया था। ऐसे में पाकिस्तान के खिलाफ रविवार को होने वाले मुकाबले के लिए हार्दिक की वापसी पर पंत की जगह को लेकर कप्तान रोहित शर्मा को माथापच्ची करनी पड़ सकती है।

ऋषभ पंत को दिनेश कार्तिक की जगह आना ही चाहिए - स्कॉट स्टायरिस

दिग्गज कीवी ऑलराउंडर का मानना है कि भारत के टॉप 6 में कोई भी बाएं हाथ का बल्लेबाज नहीं है और विरोधी इसका फायदा उठाने की कोशिश करेंगे। इसी वजह से उन्होंने पंत को टॉप 6 में शामिल करने की बात कही है। शुक्रवार को स्टार स्पोर्ट्स पर उन्होंने कहा,

मुझे लगता है कि आपको अब बदलाव करना होगा, मुझे लगता है कि ऋषभ पंत को दिनेश कार्तिक की जगह आना होगा। कार्तिक ने कुछ भी गलत नहीं किया है, पिछले 6-9 महीनों में उन्होंने जो फॉर्म दिखाया है वह शानदार है लेकिन आप केवल दाएं हाथ के बल्लेबाजों के साथ टॉप 6 में नहीं जा सकते, मुझे नहीं लगता कि यह काम करता है, विपक्षी टीमें इसका फायदा उठाने के लिए देखती हैं, विशेष रूप से गेंद को दूर टर्न कराने की नीति। ऋषभ पंत, बाएं हाथ के स्पिनरों और लेग स्पिनरों को लेने की अपनी क्षमता के साथ, मुझे लगता है कि उन्हें अब एक मजबूरन बदलाव के रूप में टीम में आना होगा, क्योंकि जडेजा इस भारतीय टीम के लिए बहुत महत्वपूर्ण थे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
1 comment