Create

Asia Cup - शाकिब अल हसन ने हार के बावजूद बनाया टी20 का बड़ा रिकॉर्ड, केवल एक ही खिलाड़ी कर पाया है ये कारनामा

Sri Lanka v Bangladesh - DP World Asia Cup
Sri Lanka v Bangladesh - DP World Asia Cup
सावन गुप्ता

बांग्लादेश (Bangladesh Cricket Team) को श्रीलंका (Sri Lanka Cricket Team) के खिलाफ एशिया कप के एक अहम मुकाबले में रोमांचक तरीके से हार का सामना करना पड़ा। इसके साथ ही बांग्लादेश का सफर अब एशिया कप (Asia Cup 2022) में समाप्त हो गया है। हालांकि इस हार के बावजूद बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) ने टी20 का एक बड़ा कीर्तिमान अपने नाम कर लिया है। उनसे पहले ये रिकॉर्ड आज तक केवल एक ही खिलाड़ी बना पाया था।

शाकिब अल हसन ने श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले में 22 गेंद पर 3 चौके की मदद से 24 रन बनाए। उनकी गेंदबाजी उतनी अच्छी नहीं रही। उन्होंने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 31 रन दे दिए और एक भी विकेट हासिल नहीं कर पाए। हालांकि अपनी 24 रनों की पारी के दौरान एक कीर्तिमान जरूर उन्होंने हासिल कर लिया है।

शाकिब अल हसन टी20 में 6000 रन बनाने और 400 विकेट लेने वाले दूसरे क्रिकेटर बने

शाकिब अल हसन अब टी20 क्रिकेट में 6000 रन बनाने और 400 विकेट लेने वाले दुनिया के दूसरे क्रिकेटर बन गए हैं। उनके अब 369 मैचों में 6009 रन हो गए हैं। जबकि 419 विकेट भी वो चटका चुके हैं। शाकिब से पहले ये कारनामा वेस्टइंडीज के दिग्गज ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो ने किया था। उन्होंने अभी तक अपने टी20 करियर में 6871 रन बनाने के लिए 605 विकेट भी लिए हैं। इससे साफ पता चलता है कि वो शाकिब अल हसन से काफी आगे हैं।

आपको बता दें कि श्रीलंका ने दुबई में खेले गए मुकाबले में रोमांचक तरीके से बांग्लादेश को 2 विकेट से हरा दिया। बांग्लादेश की टीम इस हार के साथ ही टूर्नामेंट से बाहर हो गई है। श्रीलंका और बांग्लादेश दोनों ही टीमें अपना-अपना पहला मैच हार चुकी थीं। उन्हें अफगानिस्तान से शिकस्त का सामना करना पड़ा था। इसी वजह से उनके लिए ये मुकाबला जीतना काफी जरूरी था।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...